Ad Code


सिमरी में बिजली चोरी मामले में विभाग ने कारोबारी पर दर्ज कराया एफआईआर,1 लाख 80 हजार का ठोका जुर्माना- simri-police-station


बक्सर । बिजली कंपनी साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन ने बुधवार को जिले के सिमरी बाजार में बिजली चोरी के खिलाफ जमकर छापेमारी अभियान चलाया। विद्युत आपूर्ति प्रशाखा सिमरी के कनीय विद्युत अभियंता आलोक कुमार के नेतृत्व में गठित छापेमारी दल ने दोपहर बाजार में अचानक धावा बोल दिया। टीम में कोरानसराय विद्युत अवर प्रमंडल के सहायक अभियंता अर्जुन वर्मा और मानव बल ओमप्रकाश तिवारी, दीपक चौहान व अमित कुमार भी शामिल थे। वही इस अभियान के दौरान बिजली विभाग के कर्मियों ने एक कारोबारी के यहाँ छापेमारी कर दो जगहों पर बायपास के जरिए बिजली चोरी को पकड़ा। इस मामले को लेकर कंपनी के जेई आलोक कुमार ने सिमरी थाने में लिखित आवेदन देकर विद्युत उर्जा चोरी अधिनियम के तहत संबंधित उपभोक्ता अंजनी राय, पिता- रामनिवास राय के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है।


मिली जानकारी के मुताबिक जांच टीम ने स्थानीय बाजार के अलावे प्रखंड कार्यालय के समीप स्थित एक व्यवसायिक परिसर का जांच किया। इस दौरान उसने पाया कि परिसर में एक सिंगल फेज का विद्युत कनेक्शन है। लेकिन, उपभोक्ता सर्विस तार के अतिरिक्त बायपास करते हुए एक अन्य तार को जोड़कर बिजली की चोरी कर रहा था। इससे कंपनी को 1,33,597 रुपये की राजस्व की क्षति हुई। इसके अलावा सम्बंधित उपभोक्ता द्वारा उसी व्यवसायिक परीसर में दूसरे मीटर से भी सर्विस तार के अलावे अन्य तार से बायपास कर बिजली की चोरी की जा रही थी। जिससे बिजली कंपनी साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड को 47,049 रु राजस्व की क्षति पहुँची है। 

वही इसकी पुष्टि करते हुए सिमरी के नए थानाध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि बिजली चोरी का एक मामला दर्ज किया गया है। जिसमें विद्युत उपभोक्ता अंजनी राय को अभियुक्त बनाया गया है। इनके ऊपर कुल 1 लाख 80 हजार 646 रु बिजली चोरी का जुर्माना लगाया गया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि कांड दर्ज कर लिया गया है आगे की कार्यवाही की जा रही है। 

















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu