Ad Code


धर्म को मानव सेवा से जोड़ना सराहनीय पहल- एसडीएम डुमराँव- dumraon-buxar-kopwa


रिपोर्ट- गुलशन सिंह
बक्सर । जिले के सबसे चर्चित एवं दार्शनिक स्थल बन चूके डुमराँव प्रखंड के कोपवा गाँव स्थित माँ काली मंदिर के प्रांगण में असहाय, लाचार एवं जरूरतमंद लोगों को कंबल का वितरण किया गया. यह वितरण कार्यक्रम स्वर्गीय राम दारा सिंह पहलवान के सुपुत्र अरुण सिंह पहलवान एवं उनकी पत्नी शिक्षिका सीमा सिंह के द्वारा पुत्री अमीषा सिंह के जन्मदिन के मौके पर आयोजित किया गया. इतना ही नहीं, इसके एक दिन पूर्व मंदिर प्रांगण में अरुण सिंह पहलवान के द्वारा अखंड हरिकीर्तन का भी आयोजन किया गया था जिसके पूर्णाहुति पर भंडारा कराया गया जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ साथ साधु-संतों ने प्रसाद ग्रहण किया.

इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए आयोजनकर्ता अरुण सिंह पहलवान ने बताया कि उनके परिवार पर माँ काली की विशेष कृपा प्राप्त है लिहाजा,कोई भी शुभकार्य होने पर माता रानी के प्रांगण में उत्सव मनाया जाता है. उन्होंने बताया कि जिस समय उनका प्रमोशन हुआ था उस समय माँ काली से मन्नत मांगी थी जिसे पूरा होने पर अखंड कीर्तन एवं कंबल वितरण कार्यक्रम किया गया.

अरुण सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डुमराँव अनुमंडल पदाधिकारी कुमार पंकज तथा विशिष्ट अतिथि कोरानसराय थानाध्यक्ष अभय सिंह रहे. सबसे पहले दोनों अतिथियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इसके अलावा मंदिर की रखरखाव में अहम योगदान देने वाले गाँव के नवजवानों एवं वरिष्ठ नागरिकों को भी अतिथियों के हाथों सम्मानित किया गया. तदोपरांत, सैकड़ों गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया.



इस दौरान मुख्य अतिथि एसडीएम कुमार पंकज ने कहा कि धर्म को मानव सेवा से जोड़ना सराहनीय पहल है. इससे समाज का भला होगा. उन्होंने कहा कि कपकपाती ठंड में जरूरतमंद लोगों के लिए सोचना और मुफ्त में कंबल बांटना काबिलेतारीफ है. इस मौके पर मंदिर कमिटी के अध्यक्ष रामेश्वर सिंह, पूर्व मुखिया लल्लू सिंह,शिक्षाविद प्रदीप कुमार उर्फ प्रिंस सिंह,प्रमोद सिंह, अखिलेश सिंह, धुराम सिंह,करिया सिंह,पप्पू सिंह,सनी सिंह,भुसावर पासवान सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu