Ad Code


जिले के पीडीएस डीलरों ने अपनी मांगों को लेकर समाहरणालय गेट पर दिया धरना- district-buxar-many-demands



बक्सर । अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में बक्सर जिले के पीडीएस दुकानदारों ने कलेक्ट्रेट गेट के सामने जमकर धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष कृष्णा चौबे ने किया। धरना प्रदर्शन कर रहे पीडीएस दुकानदारों का साफ-साफ कहना है कि सरकार के द्वारा बिहार भर में सभी पीडीएस दुकानदारों के प्रतिष्ठानों पर पारदर्शिता लाने को लेकर के पॉस मशीन से खाद्यान्न वितरण की प्रक्रिया चार सालों से सुनिश्चित कर दिया गया है। लेकिन सरकार के द्वारा पीडीएस दुकानदारों के हित में उनके परिवारों की भरण पोषण करने के लिए कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पीडीएस दुकानदारों का साफ-साफ कहना था कि 90 रुपया प्रति क्विंटल सरकार से मुफ्त में खाद्यान्न वितरण के लिए कमीशन दिया जाता है। 
औसतन सभी पीडीएस दुकानदारों का खाद्यान्न का आवंटन 50 से 60 क्विंटल है। ऐसे में सभी पीडीएस दुकानदारों को महीना भर  मेहनत करने के बाद भी महीने का 5 से ₹6000 ही मिल पाता है। जिससे परिवार की भरण पोषण करना काफी मुश्किल है। ऐसे में सरकार को चाहिए की पीडीएस दुकानदारों की मानदेय तय करें तथा कमीशन में बढ़ोतरी करें उन्होंने कहा कि सरकार पीडीएस दुकानदारों से मुफ्त में केवल खाद्यान्न वितरण करा रही है।  पीडीएस दुकान चलाने में एक महीना का कम से कम तीन लोगों की जरूरत होती है। 


जिसमें एक खाद्यान्न को तौलने वाला, दूसरा ऑपरेट करने वाला साथ ही मकान का किराया भी लगता है। ऐसे में पीडीएस दुकानदारों की मजदूरी भी नहीं निकल पा रही है। पीडीएस दुकानदारों ने इस इन सब मांगों के अलावे कई अन्य मांग भी सरकार के समक्ष रखी है। पीडीएस दुकानदारों ने कहा कि अगर सरकार इस पर ध्यान नहीं देती है तो आने वाले चुनाव में सरकार की चूल हिलाकर रख दिया जाएगा। धरना प्रदर्शन के बाद पीडीएस दुकानदारों ने मांग पत्र भी पदाधिकारीयों को सौंपी। साथ ही कहा कि जब तक से हमारी मांगों पर सरकार विचार नहीं करती है तब तक यह राष्ट्रव्यापी हड़ताल जारी रहेगा














................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu