Ad Code


ईंट भट्ठा पर बंधक बनाकर मजदूरों से काम कराने का मामला आया सामने,पुलिस ने शुरू किया जांच- buxar-muffasil-police-station



बक्सर । ईंट भट्टा पर मजदूरों को बंधक बनाने की सूचना पर मुफस्सिल थाना द्वारा छापेमारी कर सभी मजदूरों को थाना लाया गया। घटना की सूचना पर सदर डीएसपी मुफस्सिल थाना पहुंच मजदूरों से पूछताछ किया गया। मजदूरों द्वारा आरोप लगाया गया की बगैर पैसा दिए ही काम कराया जा रहा है। वहीं चिमनी हालंकि चिमनी मालिक ने पैसे देने का साक्ष्य पुलिस को दिखाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
आवेदन में छात्रों ने बताया है कि कृषि कॉलेज के प्रचार्य डॉ मुकेश कुमार सिन्हा के द्वारा लगातार उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। यहां तक कि इनके द्वारा जाति सूचक एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। कभी भी किसी भी छात्र के साथ मारपीट किया जा रहा है। प्राचार्य के इस रवैया से कॉलेज के छात्रों का पठन-पाठन पूरी तरह बाधित है। गुरुवार को प्राचार्य के पिटाई से आहत छात्र थाना पहुंच गए। करीब दर्जनों छात्रों ने प्राचार्य के खिलाफ सामूहिक आवेदन लिखकर डुमरांव थानाध्यक्ष को एफआईआर दर्ज करने के लिए दिया है।


छात्रों ने बताया कि छात्रावास का जबरन ताला तोड़वा कर छात्रों के समान को बाहर फेंकवा दिया गया। जबकि छात्र प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए औरंगाबाद गये हुए थे। बगैर कोई नोटिस दिए ही इस प्रकार की हरकत किया गया है। जबकि नियम के अनुसार हमलोगों को छात्रावास में चार वर्ष तक रहना है। डुमरांव थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकर ने कहा कि छात्रों के द्वारा आवेदन मिला है। मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।














................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu