Ad Code


सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के साथ की गई सड़क सुरक्षा माह की शुरुआत,जांच में 66,500 का वसूला जुर्माना- road-safety-abhiyan



रिपोर्ट- गुलशन सिंह
बक्सर । यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने एवं सड़क हादसे पर नियंत्रण को लेकर परिवहन विभाग द्वारा हर साल जनवरी माह में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाता है, इसी निर्देश के तहत जिले में हर सप्ताह अलग-अलग कार्यक्रमों के साथ लोगों को यातायात नियमों से प्रति जागरूक करने का अभियान मंगलवार को शुरू हो गया है.

जिला परिवहन पदाधिकारी संजय कुमार के द्वारा गोलंबर के पास 'राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह' की शुरुआत की गई. डीटीओ ने बताया कि यह अभियान जिले के विभिन्न स्थानों पर परिवहन विभाग द्वारा आगामी 14 फरवरी तक चलाया जाएगा. 

इस दौरान लगभग डेढ़ सौ से अधिक दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों की जांच करते हुए लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया. जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि इस दौरान कुल 21 वाहनों से 66,500 रु जुर्माना वसूला गया. उन्होंने कहा कि परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश के आलोक में सड़क सुरक्षा माह के सफल क्रियान्वयन को लेकर विशेष योजना तैयार की गई है. उन्होंने कहा कि जागरूकता अभियान पूरे एक माह तक चलता रहेगा इस बीच आगामी 25 जनवरी एवं 30 जनवरी को निर्धारित कार्यक्रम के तहत विशेष अभियान चला कर वाहनो पर रिफ्लेक्टिव टेप चस्पा कर जागरूक किया जाएगा. 



वही जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि अभियान में चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट का प्रयोग करने, नशा व शराब पीकर वाहन न चलाने, उचित दूरी बनाकर चलने, जेब्रा क्रासिग पर वाहन की गति धीमी करने व पैदल यात्रियों को चलने का अवसर देने, सड़कों पर लगे यातायात संबंधी निर्देशों का पालन करने, दो पहिया वाहन चालक को हेलमेट लगाने, वाहन तेज गति से न चलाने के लिए जागरूक किया गया,साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करने व अन्य नियमों के प्रति भी जागरूक किया गया.















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu