Ad Code


विस्तारित क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटा बक्सर नगर परिषद,सुपरवाइजर ने वार्ड 38 तथा 39 में अभियान चला कर लोगों को समझाया स्वच्छता का महत्व- buxar-town-nagar-parishad


बक्सर । शहर की सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नगर परिषद के चेयरमैन कमरून निशा तथा कार्यपालक पदाधिकारी प्रेमस्वरूपम ने पिछले दिनों अधिकारियों के अलावा सुपरवाइजरों के साथ बैठक की थी जिसमें यह निर्णय लिया गया था कि अब प्रत्येक वार्ड की समस्त सफाई व्यवस्था, कूड़ा निस्तारण, सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति सहित स्वच्छता से जुड़े अन्य कार्य वार्ड सुपरवाइजर के जिम्मे होगा. इस कड़ी में नगर के अलावा विस्तारित क्षेत्र के नए वार्डो में साफ-सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की पहल हो रही है. वही अहिरौली मौजा के वार्ड नं 38 तथा 39 क्षेत्र में सफाई सुपरवाइजर आशुतोष तिवारी के द्वारा लगातार स्वच्छता अभियान को गति देने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है. 


इस क्रम में सुपरवाइजर आशुतोष तिवारी के नेतृत्व में नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने दैनिक स्वच्छता अभियान के तहत वार्ड नं. 38 व 39 में साफ-सफाई का कार्य किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को अपने आसपास सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी प्रेरित किया. नगर परिषद के ईओ प्रेमस्वरूपम के निर्देशन में चलाए गए सफाई अभियान के दौरान सुपरवाइजर आशुतोष तिवारी ने वार्ड वासियों को सफाई का महत्व बताया. उन्होंने लोगों को समझाया कि कूड़ा डालने के लिए वे कूड़ेदान का प्रयोग करे और नालियो में घरों का कचरा न फेंके. उन्होंने बताया कि शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए पिछले कई दिनों से विभिन्न वार्डो में चलाए जा रहे सफाई अभियान के तहत वार्ड नं. 38 व 39 में सफाई कार्य करवाया गया. इसके तहत नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा हर रोज एक वार्ड की सफाई की जाती है. 


इस दौरान गलियों में से कूड़ा उठवाया गया और नालियों की सफाई करवाई जाती है. साथ ही खाली प्लाटों में पड़े कचरे को भी ट्रालियों से उठवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि वार्ड वासियों के मांग पर वार्डो में नियमित झाड़ू लगाने के लिए अलग से सफाई कर्मी को नियुक्त किया गया है. इसके अलावा डोर टू डोर कचरा उठाव के साथ ही विभिन्न मोहल्लों में छोटे बड़े डस्टबिन रखवाए गए है. वही सुपरवाइजर आशुतोष तिवारी ने बताया कि अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को होने श्रीराम मंदिर के उद्धघाटन को लेकर बक्सर में भी तमाम मंदिरों के साफ सफाई का विशेष ध्यान नगर परिषद द्वारा रखा जा रहा है.













................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu