Ad Code


बक्सर से 300 से अधिक गाड़ियों के साथ श्रीराम अभ्युदय व आविर्भाव यात्रा को लेकर अयोध्या पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे- central-minister-ashwini-chaubey




बक्सर। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि राम केवल दो शब्द नहीं है। इसमें भारतवर्ष की संपूर्ण संस्कृति सन्निहित है। भारत की आत्मा श्रीराम हैं। जो राम का नहीं वह किसी भी काम का नहीं। 


केंद्रीय मंत्री श्री चौबे शनिवार को बिहार के मिथिला, अंग व शाहाबाद क्षेत्र में निकले श्रीराम अभ्युदय यात्रा एवं श्रीराम आविर्भाव यात्रा को लेकर अयोध्या धाम पहुँचे। इसके पहले रामरेखा घाट पर बाबा रामेश्वर नाथ कि पूजा अर्चना की। इस मौके पर अंग क्षेत्र के यात्रा प्रभारी अर्जित शाश्वत चौबे, अविरल चौबे एवं मिथिला क्षेत्र दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर, बिहार विधान परिषद में विरोधी दल के नेता हरि सहनी, भारतीय जनता पार्टी बक्सर के जिला अध्यक्ष विजय सिंह  सहित बड़ी संख्या में बिहार के विभिन्न क्षेत्रों से आए श्रद्धालु उपस्थित थे. रामरेखा घाट से रथ यात्रा निकाली जिसे जगह-जगह स्वागत किया गया।


केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि बक्सर से भगवान श्री राम का अभ्युदय यात्रा प्रारंभ हुआ था. यह हम सभी बिहार वासियों के लिए सनातनियों के लिए गौरव का विषय है और आज भगवान श्री राम के बिहार में जहां चरण पड़े वहां से मिट्टी एवं गंगा जल लेकर अयोध्या धाम पहुंच रहा है. साथ ही बिहार के प्रमुख मंदिरों से भी जल एवं मिट्टी एकत्रित किया गया है. बिहार में अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विशेष उत्सव और माहौल है।















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu