Ad Code


छात्रों पर लाठीचार्ज के खिलाफ विद्यार्थी परिषद ने विरोध जता कर पुतला फूंका- veer-kunwar-singh-university


बक्सर । वीर कुंवर सिंह विश्विद्यालय आरा के सिनेट की बैठक का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की विश्वविद्यालय की इकाई के द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया जा रहा था इस दौरान प्रशासन द्वारा एबीभीपी के कार्यकर्ताओ पर लाठिया बरसाई गयी।  जिसमे जिले के अविनाश पाण्डेय, नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा, पूर्व नगर मंत्री प्रियांशु शुभम और नगर मंत्री विराज सिंह घायल हुए थे । जिसके विरोध में रविवार को अभाविप द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री और वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन किया गया।

पुतला दहन की अध्यक्षता जिला संयोजक अमित कुमार और संचालन नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा ने किया। पुतला दहन के पश्चात् एक सभा  किया गया जिसे संबोधित करते हुए बक्सर भोजपुर के विभाग सह संयोजक अविनाश पाण्डेय ने कहा कि अभाविप अपनी 18 सूत्री मांगों के समर्थन में अपना शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही थी कुलपति महोदय के द्वारा किसी भी मांग पर कोई कारवाई नही की गई। अभाविप कार्यकर्ताओं के द्वारा कई बार कुलपति महोदय और महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्राचार्य के पास मांगपत्र देकर स्नातक और स्नातकोत्तर का सत्र नियमित करने, गुणवत्तापूर्ण आधुनिक रूप से पुस्तकालय और वाचनालय को बनवाने की बात की गई किन्तु ना तो महाविद्यालय प्रशासन और ना ही विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा हमारी मांगों पर कारवाई की गई। जबकि सीनेट की बैठक के नाम पर विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा 25-30 लाख रुपए की निकासी की गई जो सरासर छात्रों के हकमारी है। विद्यार्थी परिषद इसका विरोध करती है।

जिला संयोजक अमित केशरी ने कहा कि जिस तरह विश्वविद्यालय के सुरक्षा में लगे प्रशासन के लोगो के द्वारा निर्दोष छात्रो पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज करना अत्यंत निंदनीय है जिसकी सारी जवाबदेही विश्वविद्यालय के कुलपति और मुख्यमंत्री की है। वही नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा ने कहा कि छात्रा कार्यकर्ताओं पर भी पुरूष पुलिस कर्मियों के द्वारा लाठिया बरसाई गई इस कृत्य का अभाविप विरोध करती है ये जंगल राज का जीता जागता उदाहरण है। अगर दो दिन के अंदर मांग पत्र पर कोई कारवाई नहीं हुई तो विद्यार्थी परिषद सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन के लिए बाध्य होगी।
और धन्यवाद ज्ञापन पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनिषसिंहने किया । उक्त अवसर पर प्रियांशु शुभम,विराज सिंह, अभिषेक कुमार,आलोक कुमार,रामजी गुप्ता,आदित्य सिंह,आदित्य कुमार,राहुल केशरी सहित सैकड़ो छात्र उपस्थित हुए।













................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu