Ad Code


24 से 29 तक आयोजित होने वाले राष्ट्र रक्षा रुद्राक्ष महायज्ञ की तैयारियों को लेकर समिति ने की बैठक- buxar-kaimur-rastra-raksha-rudraksh





बक्सर । कैमूर जिले के मोहनियां में स्थित महाराणा प्रताप महाविद्यालय में आगामी 24 से 29 दिसम्बर तक आयोजित राष्ट्र रक्षा रूद्राक्ष महायज्ञ की तैयारी को लेकर नगर के गोयल स्मृति भवन में समिति से जूड़े सदस्यों की एक बैठक बुधवार को की गई. जिसकी अध्यक्षता जिले के संयोजक राणाप्रताप सिंह ने की.

बैठक में 22 दिसम्बर को 5 लाख 51 हजार रूद्राक्ष लेकर पहुँच रही संतों की टोली के स्वागत हेतु तैयारियों की समीक्षा की गई. यह निर्णय लिया गया कि मलहचकिया स्थित ठोरा पुल के समीप गाजे बाजे के साथ भव्य स्वागत किया जायेगा. बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्र रक्षा समिति के जिला संयोजक राणाप्रताप सिंह ने बताया कि मानव कल्याण व राष्ट्र रक्षार्थ मोहनियां में आयोजित राष्ट्र रक्षा महायज्ञ में 5 लाख 51000 रुद्राक्ष का 6 दिनों तक मंत्रोच्चार के बीच अभिषिक्त किया. 
जाएगा. इसके पूर्व आगामी 22 दिसंबर को सारा रूद्राक्ष गंगाजल से अभिषेक के लिए परम पूज्य साध्वी लक्ष्मी माता के साथ अन्य साधू संतों की टोली मोहनियां से सड़क मार्ग होते हुए प्रातः 11.00 बजे मलहचकिया स्थित ठोरा पुल पहुंचेगी. जहां सिद्धाश्रम के साधू संतों के उपस्थिति में समिति के सदस्यों द्वारा गाजे बाजे के साथ भव्य स्वागत किया जायेगा. उसके बाद यह यात्रा सैकड़ों मोटरसाइकिल जत्थों की आगवानी में रामरेखा घाट पहुंचेगी.

जहां नगरवासी पावन रुद्राक्ष का दर्शन कर सकेंगे. उन्होंने आगे बताया कि यह राष्ट्र रक्षा महायज्ञ 24 दिसंबर से 29 दिसंबर तक कैमूर जिले के मोहनिया स्थित महाराणा प्रताप महाविद्यालय के विशाल परिसर में होगा. बैठक में बजरंगी तिवारी, आदित्य चौधरी, हरिशंकर गुप्ता, उमाकांत पाण्डेय, अशोक लाल, विश्वमित्र सिंह, अशोक पासवान, विमल सिंह, गणेश सिंह, मुनीजी सिंह, भृगुनाथ सिंह, सुरेश गुप्ता, मंटू सिंह, रामेश्वर चौधरी, पिण्टू जायसवाल, सहित अन्य सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित रहे.













................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu