Ad Code


पंचकोसी परिक्रमा और पड़ाव स्थलों का सदर SDM ने लिया जायजा, कहा- पंचकोसी मेला में श्रद्धालुओं को नही होगी कोई असुविधा, छठ पूजा के तर्ज पर बेहतर व्यवस्थाएं करने का नप ईओ को दिया निर्देश- sadar-sdm-dhirendra-mishra-buxar


बक्सर । दो दिसंबर से शुरू होने वाले पंचकोसी मेले से पहले परिक्रमा मार्ग और पड़ाव स्थलों का सोमवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा ने जायजा लिया। उनके साथ सदर अंचल की प्रभारी अंचल अधिकारी निधि ज्योत्सना, पंचकोसी परिक्रमा समिति के सदस्य श्रवण तिवारी, सूबेदार पांडेय, रोहतास गोयल और सुरेश राय,जगदीशचंद्र सहित कई लोग भी थे।


टीम ने नगर परिषद क्षेत्र में पड़ने वाले अहिरौली अहिल्या धाम, अंजनी सरोवर बड़का नुआंव और चरित्रवन व बक्सर किला मैदान में रास्ते की स्थिति, सफाई, प्रकाश, पेयजल एवं रात में रहने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के इंतजाम आदि विषयों पर स्थानीय लोगों के साथ विमर्श किया। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि इस बारे में जरूरी इंतजामों के लिए नगर परिषद और संबंधित पंचायत के अलावा थाना को जरूरी तैयारी करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि जैसे छठ पूजा में व्रतियों के लिए विशेष व्यवस्था जिला प्रशासन व नगर परिषद के द्वारा किया गया था उसी के तर्ज पर पंचकोसी मेला में भी बेहतर व्यवस्थाएं करने का निर्देश नगर परिषद ईओ को दिया गया है ताकि श्रद्धालुओं को मेला में कोई परेशानी अथवा असुविधा न हो. उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में महिला एवं पुरुष बल की प्रतिनियुक्ति होगी.







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu