Ad Code


नगर परिषद ईओ के खिलाफ नियम विरुद्ध काम करने को लेकर अनुशासनिक कार्यवाई की अनुशंसा,अनुमंडलीय लोक शिकायत ने चार मामलों में की अनुशंसा- dumraon-nagar-parishad-eo



बक्सर । डुमराँव अनुमंडलीय लोक शिकायत पदाधिकारी धनंजय मिश्रा ने डुमरांव नगर परिषद के ईओ अनिरुद्ध कुमार के दो मामलों में शास्ति अधिरोपित यानी अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा डीएम से की है। इसके पूर्व भी  दो अन्य मामलों में ईओ पर कार्रवाई की अनुशंसा हुई है। चार मामलों में कार्रवाई की अनुशंसा होने के बाद भी नप ईओ के सेहत पर कोई खास प्रभाव नहीं देखा जा रहा है।पूर्व की तरह विभागीय के नाम लाखों का काम कराया जा रहा है।

नियम के विरुद्ध काम करने का आरोपः 

डुमरांव नगर परिषद के ईओ पर कुछ खास लोगों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से सरकारी राशि के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है। पूर्व वार्ड पार्षद संतोष मिश्रा ने लोक शिकायत म़े परिवाद देकर आरोप लगाया था कि बिना टेंडर कराएं लगभग 90 लाख की लागत से शहर के विभिन्न हिस्सों में ईट का टुकडा गिराया जा रहा है।इस मामले में लोक शिकायत पदाधिकारी ने नप को नोटिस भेज रिपोर्ट मांगा था। लोक शिकायत पदाधिकारी ने अपने प्रतिवेदन में स्पष्ट कहा है कि नप ईओ गोलमटोल व अस्पष्ट जवाब देकर निकल गए। जिसके कारण वाद का निवारण नहीं हो सका। इसीतरह संतोष मिश्रा के दूसरे वाद में नहर विभाग से बगैर एन.ओ.सी.लिए कुछ खास लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए ईट का टुकडा गिराया गया।

सुनवाई में नहीं मिला स्पष्ट जवाब : 

दोनों मामलों में सुनवाई के लिए लोक शिकायत पदाधिकारी ने ईओ को नोटिस जारी किया था। सुनवाई में नप के कर्मी पहुंचे। लोक शिकायत पदाधिकारी ने कार्रवाई की अनुशंसा में इस बात का जिक्र किया है कि नहर विभाग से एन.ओ.सी.लेने से संबंधित कोई प्रतिवेदन नहीं दिया गया। साथ ही दोनों मामलों में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। दोनों मामलों में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर लोक शिकायत पदाधिकारी ने डुमरांव नप के ईओ के खिलाफ अनुशानिक कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल को अनुशंसा भेजा है।









................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu