Ad Code


बॉक्सिंग स्टेट चैंपियनशिप में लगातार चौथी बार बक्सर के ज्योति प्रकाश ने गोल्ड मेडल जीत कर जिले को किया गर्वान्वित, बधाइयों का लगा तांता- buxar-district-boxing-jyoti-prakash




बक्सर । जिले के चौसा के रहनेवाले होनहार ज्योति प्रकाश ने राज्यस्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर गाँव के साथ जिले का नाम रोशन किया है. बिहार स्टेट बॉक्सिंग  चैंपियनशिप में बॉक्सर ज्योति प्रकाश ने 54से 57किलोग्राम भार में बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीत हासिल की है। ज्योति प्रकाश ने बताया कि उसका सपना अंतराष्ट्रीय चैंपियन बनना है। जिसके लिए वह काफी मेहनत करते है। वही ज्योति प्रकाश की उपलब्धि पर पवनी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रोहित ओझा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए न केवल ज्योति प्रकाश को बधाई दी है बल्कि,कहा कि बॉक्सर ज्योति प्रकाश लगातार राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर जिले को गर्वान्वित कर रहे है.

इस सम्बंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर में 14 से 16 नवंबर तक आयोजित तीन दिवसीय बिहार राज्य स्तरीय महिला - पुरूष मुक्केबाजी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में बॉक्सर ज्योति प्रकाश स्वर्ण पदक जीत कर आगामी मेघालय के शिलांग में होने वाले राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर लिए गये हैं। इस प्रतियोगिता में बिहार के सैकड़ों प्रतियोगी  ने हिस्सा लिया। जिसमें बक्सर जिला के  चौसा  गांव निवासी ज्योति प्रकाश अपने प्रतिद्वंदी को पराजित कर 54 से 57 किलो ग्राम भार में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। 


मिली जनकारी के अनुसार बॉक्सिंग चैंपियन ज्योति प्रकाश के पिता लालजी चौरसिया गैस चूल्हा,कुंकर आदि की रिपेयरिंग का काम करते है जबकि माता प्रमिला देवी 2014 में ही पुत्र का साथ छोड़ स्वर्गवासी हो गई। हालांकि ज्योति प्रकाश बताते है कि उनका सपना अंतराष्ट्रीय चैंपियन बनना है। अभी 3 वर्षों से स्टेट चैंपियन रह चुके हैं यह चौथी बार है जो स्टेट चैंपियन बने है। 









................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu