Ad Code


शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक ने किया जिले का औचक दौरा- district-buxar-dumraon-late-night




बक्सर । जिले के डुमरांव अनुमंडल स्थित डायट भवन में   गुरुवार की रात अचानक बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक पहुंच गए। के के पाठक ने वहां प्रशिक्षण ले रहे नवनियुक्त अध्यापकों से रू ब रू हुए। इसके पहले उन्होंने डायट का जायजा लिया। कम्प्यूटर कक्ष से लेकर क्लास रूम तक जायजा लेते हुए शिक्षको को कहा की बिहार में पढ़ाई का जो माहौल है उसे और सुधारना है जहां मौके पर बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल भी मौजूद रहे। 

बता दे की गुरुवार की सुबह से ही बक्सर जिले में के.के. पाठक की आने की सूचना पर शिक्षा विभाग के कर्मियो और शिक्षको में हड़कंप मचा हुआ था। हालंकि इस समय कई प्रकार आने और न आने के असमंजस बना हुआ था। देर शाम को डायट डुमरांव में पहुंच वहां प्रशिक्षण ले रहे नवनियुक्त अध्यापकों से कहा कि विद्यालय से सात से आठ किलोमीटर की दूरी तक अपना आवास रखें। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जब एक साथ विद्यालय में रहकर पढ़ा सकते है तो फिर विद्यालय के आस पास यानी सात से आठ किमी के रेंज में आवास भी एक साथ रख समय पर विद्यालय पहुंचे. उन्होंने कहा कि बहुत हो तो 15 किमी के अंदर तक रह सकते हैं। 


उन्होंने कहा कि पहले जैसा नही करना होगा कि देर से आए और पहले चल जाए। उन्होंने कहा कि अब सुधार हुआ है। लेकिन अभी और सुधार की जरूरत है। इस दौरान उन्होंने मिशन दक्ष पर जोर देते हुए कहा कि महीने में या फिर 15 दिनों पर कम से कम एक बार अवश्य कराए।  इस दौरान उन्होंने सभी से कहा कि किसी तरह की कोई परेशानी तो नही है न, कितने लोगों ने विद्यालय के नजदीक में आवास रख लिए है। इस पर कुछेक ने हाथ उठा कर बताया कि ले लिए हैं। इस पर उन्होंने कहा गुड। बाकी लोग भी ऐसा करें। अभी एक दो दिन चलेगा।

उन्होंने डीएम अंशुल अग्रवाल, एसडीएम कुमार पंकज व डीईओ अनिल कुमार द्विवेदी,डीपीओ स्थापना शारिक अशरफ,डायट प्राचार्य विवेक कुमार मौर्य आदि की ओर इशारा करते हुए कहा कि सभी पदाधिकारी विद्यालय का जांच करते रहे।









................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu