Ad Code


120 वर्षीय बुजुर्ग महिला का निधन,प्रबुद्ध जनों ने दी श्रद्धांजलि- district-buxar-dumraon-akalupur



बक्सर । जिले के डुमराँव थाना क्षेत्र की सबसे बुजुर्ग महिला असरफी देवी अब नहीं रहीं. 120 वर्ष की उम्र में उन्होंने अपने भरे-पूरे परिवार के बीच अंतिम सांस ली. स्थानीय लोगों के मुताबिक थाना क्षेत्र के अकालूपुर गांव निवासी स्व. विश्वनाथ यादव के घर जब उनकी पत्नी के रूप में असरफी देवी ब्याह कर आईं तो उस समय उनकी उम्र 18 वर्ष थी. पूरे गांव में दादी के नाम से मशहूर असरफी देवी के परिवार में पुत्र, पुत्रियां, प्रपौत्र और प्रपौत्रियां सहित तीन दर्जन सदस्य हैं. 

उनकी उम्र का कोई प्रमाण तो नहीं है लेकिन वे बताती थीं कि जब ब्याह कर आईं उस समय अंग्रेजी हुकूमत देश पर कायम थी. महिलाओं को कोई आजादी नही होती थी. दादी के पौत्र लाल साहेब जो कि सुमित्रा महिला कॉलेज डुमराँव में पीटीआई के तौर पर कार्यरत है. उन्होंने बताया कि उम्र के अंतिम पड़ाव में भी वे अपने परिवार के बीच सबका ख्याल रखती थी वही अभीतक उनको किसी तरह की कोई बीमारी नही थी. दादी के मरते ही उनके दरवाजे पर अंतिम दर्शन के लिए भीड़ जुट गई. 

गाँव सहित आसपास के कई प्रबुद्ध जनों का श्रद्धांजलि देने के लिए तांता लग गया. पौत्र लाल साहेब ने बताया कि दादी का अंतिम संस्कार बक्सर के प्रसिद्ध चरित्रवन मुक्ति धाम पर किया गया. 









................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu