Ad Code


गरीब बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर प्रवासी भारतीय ने मनाया बेटे का जन्मदिन- america-buxar-arun-singh-navjyoti-organization


गरीब बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर प्रवासी भारतीय ने मनाया बेटे का जन्मदिन

-पहली बार रेस्टोरेंट में खाना खाकर चहक उठे गरीब परिवार के बच्चे

बक्सर। सात समंदर पार अमेरिका में रहने वाले प्रवासी भारतीय राहुल कुमार एवं उनकी पत्नी बसंती ने बक्सर जिले के नव ज्योति संस्थान में पढ़ने वाले गरीब बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर अपने बेटे लक्ष्य और रियांश का जन्मदिवस मनाया। नवज्योति बक्सर सेवा संस्थान में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को प्रवासी भारतीय ने बक्सर के पार्क व्यू रेस्टोरेंट में भोजन कराया। वही इन सभी बच्चों को गांव से बक्सर लाने के लिए सिटी राइड बस की व्यवस्था की गई। इसमें शमिल अधिकांश बच्चों ने कभी रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन का स्वाद नहीं चखा था। वही रेस्टोरेंट के टेबल जब बच्चे बैठे,तो खुशी से चहक पडे। उनके चेहरे की खुशी यह बता रही थी कि उन्हें जीवन में यह क्षण  सबसे अमूल्य उपहार के रुप में मिला है।



बता दें कि सदर प्रखंड के मंझरिया गाँव के निवासी अरुण कुमार सिंह अमेरिका में इंजीनियर के पद पर कार्यरत है। अमेरिका में रहने के बाद भी अरुण जी हमेशा नवज्योति बक्सर संस्थान के बच्चों की पढ़ाई में मदद करते रहते है। बक्सर के अरुण सिंह ने जब  अपने साथी हैदराबाद के निवासी राहुल कुमार (प्रवासी भारतीय) को इन बच्चों के बारे में जानकारी दी तो राहुल जी के मन मे बहुत कुछ जानने की जिज्ञासा बढ़ गई । अरुण जी ने जब यह बताया कि संस्थान में पढ़ने वाले बच्चों ने अभी तक केक नहीं देखा है। यही शब्द हैदराबाद के प्रवासी के मन में गरीब बच्चों के लिए कुछ करने की इच्छा हिलोर लेने लगी। तभी हैदराबाद के प्रवासी भारतीय राहुल ने अपने बेटे के जन्मदिन पर गरीब बच्चों के चेहरे पर खुशी बिखेरने का फैसला लिया था। अपने बेटे के जन्मदिन पर प्रवासी ने अमेरिका से पैसा भेजकर 150 गरीब बच्चों को रेस्टोरेंट में भोजन कराया।

 रेस्टोरेंट में भोजन से पहले बच्चों ने लक्ष्य और रियांश का जन्मदिन पर केक काटकर खुशियां मनायी। बता दें कि नवज्योति बक्सर सेवा संस्थान के बैनर तले जिले के तीन गांवों में शैक्षणिक संस्थान संचालित हो रहा है। इसमें हरिकिशुनपुर,मंझरिया तथा बलिहार गाँव शामिल है। इस पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक कृपाशंकर उपाध्याय, शिक्षिका श्रुति सिंह,शिक्षक सुधीर खरवार, संस्था के सदस्य विजय खरवार,समाजसेवी कमाख्या सिंह,अरुण सिंह की भूमिका सराहनीय रही।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...









 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu