Ad Code


सरकारी जमीन को अतिक्रमण कर अस्पताल के रास्ते को किया अवरुद्ध, अनुमंडल प्रशासन ने जगह खाली करने का दिया आदेश- sub-division-dumraon-administration



बक्सर । डुमराँव प्रखंड के अटांव पंचायत के अस्पताल व कब्रिस्तान को जोड़ने वाले रास्ते पर अतिक्रमण के कारण संपर्क भंग हो गया है। इस मामले को अनुमंडल प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए खाली कराने का आदेश दिया है।

अधिकारियों ने अटांव के लोगों से इस मुद्दे पर बातचीत की और भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही अतिक्रमण हटाकर पहुंच पथ का निर्माण कराया जाएगा। ताकि आमलोगों को परेशानी नहीं उठानी पड़े। अटांव के अस्पताल और कब्रिस्तान को जोड़ने वाले रास्ते पर गांव के दहाड़ी पासवान ने कब्जा जमा लिया है। उपयोग नहीं होने के कारण अस्पताल का भवन जर्जर हो गया था। उसी रास्ते पर कब्रिस्तान भी है। पंचायत के मद से पिछले वर्ष 7 लाख की लागत से अस्पताल के भवन का जीर्णोद्धार कराया गया था। लेकिन, रास्ते के अभाव कारण अस्पताल का संचालन नहीं हो पा रहा है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के कारण रास्ते की समस्या उत्पन्न हुई है।

 अतिक्रमण के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीओ कुमार पंकज, डीएसपी अफाक अख्तर अंसारी, सीओ अंकिता सिंह और बीडीओ संदीप पांडेय स्थल पर पहुंचे और इस मुद्दे पर ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण से कब्रिस्तान व अस्पताल तक पहुंचना मुश्किल है। अधिकारियों की मौजूदगी में जमीन की मापी हुई। एसडीओ ने कहा कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया गया है। अतिक्रमण हटाने के साथ सड़क निर्माण की योजना लेने का निर्देश दिया। निर्माण की योजना लेने का निर्देश दिया। 

वही प्रशासन की मुस्तैदी से अटांव पंचायत के एकौनी गांव के खेत से अतिक्रमण हटाया गया। लोक शिकायत निवारण में सुनवाई के बाद अतिक्रमण हटाने का आदेश सीओ को मिला था। सीओ ने बताया कि एकौनी गांव के श्रीमन नारायण चौबे के खेत पर जाने वाले रास्ते पर अतिक्रमण कर लिया गया था जिसे हटा दिया गया। अतिक्रमण हटने से किसान ने राहत की सांस ली है।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...









 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu