Ad Code


प्रधान सचिव को छात्राओं ने बताई अपनी परेशानी,छात्रावास में पेयजल और बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था की उठाई मांग- state-government-students-balika





बक्सर । राज्य सरकार द्वारा पिछड़ा और अतिपिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं के विकास के लिए कई योजनाएं संचालित हो रही है. इसी कड़ी में डुमराँव के अदफ़ा में अतिपिछड़ा बालिका विद्यालय तथा केशठ में अनुसूचित जाति व अतिपिछड़ा बालिका छात्रावास बनाया गया है. वही गुरुवार को पिछडा वर्ग एवं अतिपिछडा वर्ग कल्याण विभाग के प्रधान सचिव पंकज कुमार ने डुमरांव के अदफा में अतिपिछडा बालिका विद्यालय की जमीन का निरीक्षण किया। वहीं केसठ में संचालित अनुसूचित जाति व अतिपिछडा बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। इस दौरान बालिकाओं ने अपनी समस्याओं से प्रधान सचिव को अवगत कराया। प्रधान सचिव ने तत्काल निदान करने का निर्देश दिया है।

 डुमरांव प्रखंड के अदफा के समीप अतिपिछडा बालिका विद्यालय व छात्रावास का निर्माण होना है। इसके निर्माण के लिए डुमरांव सीओ अंकिता सिंह ने पांच एकड सरकारी भूमि विभाग को उपलब्ध कराया है। सीओ ने विभाग को जमीन का एन ओ सी भी दे दिया है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राशि भी उपलब्ध हो चुकी है। गुरुवार को प्रधान सचिव अधिकारियों के साथ अदफा पहुंचे और स्थल का निरीक्षण किया। प्रधान सचिव ने जमीन को योजना के लिए उपयुक्त बताते हुए ठेकेदार को निर्माण कार्य शीघ्र  शुरु करने का निर्देश दिया। उन्होंने स्थल पर मौजूद अधिकारियों को निर्माण के दौरान मानक व गुणवत्ता पर नजर रखने की बात कही। प्रधान सचिव ने कहा कि यह संस्था आने वाली पीढियों को मानसिक, शारीरिक और बौद्धिक रुप से मौजूद बनाने में सहायक साबित होगा।

केसठ प्रखंड के केसठ में संचालित अनुसूचित जाति-अत्यंत पिछडा बालिका छात्रावास का भी प्रधान सचिव ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रधान सचिव ने छात्रावास में रहने वाली छात्राओं से परेशानियों के बारे म़े जानकारी ली। छात्राओं ने पीने के पानी की दिक्कत होने की जानकारी दी। साथ ही बिजली गुल होने के दौरान लाइट की वैकल्पिक व्यवस्था की मांग रखी। प्रधान सचिव ने जिला कल्याण पदाधिकारी को तत्काल वाटर फिल्टर लगाने का आदेश दिया। साथ ही बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था करने का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान जिला कल्याण पदाधिकारी अजय कुमार गुप्ता, डुमरांव एसडीओ कुमार पंकज,डुमरांव सीओ अंकिता सिंह और केसठ बीडीओ मिथिलेश कुमार उपस्थित थे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...









 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu