Ad Code


नगर परिषद में वर्चस्व कायम करने के लिए महिला वार्ड पार्षद के घर पर हमला,नामजद प्राथमिकी दर्ज- dumraon-nagar-parishad



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- डुमरांव नगर परिषद में नयी सरकार के गठन के साथ वर्चस्व कायम करने की कवायद शुरु हो गई थी। सफाई एनजीओ की कार्यअवधि खत्म होने के बाद लगातार विस्तार दिया जा रहा है। वैसे एनजीओ के कार्य पर मुख्य पार्षद ने पूर्व में असंतोष जताया था। फिर अवधि विस्तार मिलने से लोग हतप्रभ है। इधर हमले की सूचना मिलते ही डीएसपी अफाक अख्तर अंसारी, थानाध्यक्ष बिदेश्वर राम और कांड के अनुसंधानकर्ता सोनम कुमारी मौके पर पहुंची और पूरे घटना की छानबीन की। पुलिस का कहना है कि रात्रि समय हुजूम बनाकर आना हमलावरों की मंशा को स्पष्ट कर दिया है। एसडीपीओ ने बताया कि घटना की छानबीन चल रही है। दोषी लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

डोर टू डोर सफाई करने वाले एनजीओ को लेकर शहर में तकरार बढ़ने लगा है। इस तकरार के बीच एनजीओ से जुड़े लोगों ने बीती रात में शहर के वार्ड संख्या 18 के महिला पार्षद के घर पर हमला बोल दिया। इस हमले के साथ ही डुमरांव नगर परिषद की राजनीति गरमाने लगी है। ऐसी चर्चा है कि नप की सत्ता पर दबदबा रखने वाले लोग यह चाहते है कि उनके कार्यों में कोई किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं करें। इधर एनजीओ से जुड़े लोगों ने भी सफाई के एवज में मोटी रकम मांगने का आरोप लगाते हुए वार्ड पार्षद के पति समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज कराया है।

शहर में डोर टू डोर सफाई करने वाले एनजीओ का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। लेकिन सशक्त स्थायी समिति ने अगला टेंडर होने तक एनजीओ को सेवा विस्तार दे दिया है। शहर के वार्ड संख्या 18 के वार्ड पार्षद अन्नु कुमारी का कहना है कि बोर्ड की पहली बैठक में जनता से जुड़ा मुद्दा उठाने से दबदबा कायम रखने लोग नाराज थे। इसी को लेकर विवाद हुआ था। फिर 16 सितंबर की रात्रि दस बजे तीस-चालीस की संख्या में आए लोगों ने हमला बोल दिया। हमलावरों ने मारपीट करते हुए मंगलसूत्र व नगद रुपए छीन लिया। वार्ड पार्षद के बयान पर पुलिस ने चिलहरी निवासी कुमार सौरभ उर्फ विक्की सिंह, राहुल कुमार और राजा राम सहित पांच नामजद व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

हमला व मारपीट के मामले के आरोपित कुमार सौरभ उर्फ विक्की सिंह के बयान पर पुलिस ने वार्ड पार्षद के पति रितेश कुमार सिंह उर्फ भुटेली और उनके बड़े भाई मुन्ना सिंह के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस को दिए गए आवेदन में विक्की सिंह ने आरोप लगाया है कि वार्ड पार्षद के पति ने साफ-सफाई कराने के एवज में 50 हजार महीना देने का दबाव बना रहे थे। पैसा देने से इनकार करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। इसी बारे में बात करने जाने पर नामजद लोग पांच-छह लोगों के साथ मारपीट व गाली-गलौज की। सोने का चेन व तीन हजार रुपए छीनने








................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...









 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu