Ad Code


फर्जी शिक्षिका के मामले में शुरू हुई कार्यवाई- brahmpur-buxar-block-school



बक्सर । ब्रह्मपुर प्रखंड के भरखर मध्य विद्यालय में पिछले कई साल से फर्जी नाम पर नौकरी करने का भंडाफोड़ होते नियोजन इकाई ने कार्रवाई शुरू कर दी है। नियोजन इकाई ने शिक्षिका का वेतन बंद करने हुए जांच की प्रक्रिया तेज कर दिया है। नियोजन इकाई का मानना है कि स्थिति लगभग साफ हो चुकी है। फर्जीवाड़े के इस मामले में शीघ्र ही कानूनी कार्रवाई होना तय माना जा रहा है।

डुमरांव के अनुसार कॉलोनी निवासी मो. नासिर हुसैन ने नियोजन इकाई सहित वरीय पदाधिकारियों को आवेदन देकर आरोप लगाया था कि डुमरांव के हेलवानी मुहल्ला निवासी नसीम अंसारी की पत्नी जमीला खातून फर्जी ढंग से शिक्षिका के पद पर नियुक्त होने में सफल हो गई थी। वर्ष 2015 में राबिया परवीन के नाम पर फर्जी ढंग से उर्दू शिक्षिका के पद पर नियोजन कराने में सफल हो गई थी। जमीला राबिया बनकर भरखर मध्य विद्यालय में नौकरी कर रही है। शिकायतकर्ता ने नियोजन इकाई को साक्ष्य उपलब्ध कराते हुए आरोप लगाया है कि जमीला खातून वर्ष 2012 में डुमरांव नगर परिषद के वार्ड संख्या पाँच से शारदा देवी को हराकर पार्षद बनी थी।

इस मामले का खुलासा होने के पांच माह बाद कोचस की राबिया परवीन को यह पता चला कि उनके नाम पर कोई फर्जी ढंग से नौकरी कर रहा है। आठ साल बाद राबिया ने भी लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है आश्चर्य इस बात का है कि फर्जीवाड़ा का तमाम साक्ष्य उपलब्ध होने के बाद भी कुछ शिक्षकों के साथ नियोजन इकाई के अधिकारी मामले को दबाने में लगे हुए है। असली राबिया के सामने आने के बाद नियोजन इकाई की भी नींद खुली है। ब्रह्मपुर के प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी अभय कुमार ने बताया कि शिकायत के आलोक में शिक्षिका का वेतन बंद करने का आदेश बीईओ को भेजा गया है। फर्जीवाड़ा के इस मामले की जांच चल रही है। साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।








................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...









 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu