Ad Code


हर रविवार वृक्षारोपण कार्यक्रम का रघुनाथपुर के युवाओं ने लिया संकल्प,दो वर्षीय उत्कर्ष ने लगाए पांच पौधे- buxar-district-brahmpur-block





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- भादप्रद महीने की गणेश चतुर्थी के अवसर पर ब्रह्मपुर प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर गांव के कुछ जागरूक युवकों ने रघुनाथपुर स्थित प्राचीन काली माता मंदिर प्रांगण में पौधरोपण कर हर रविवार पौधरोपण संकल्प कार्यक्रम का शुभारंभ किया। हर रविवार पौधरोपण कार्यक्रम के अंतर्गत 2 साल के बच्चे उत्कर्ष द्वारा मंदिर प्रांगण में रुद्राक्ष, विल्वपत्र, शम्मी तथा अन्य जगह आम तथा चंदन सहित पांच पौधे रोपित किए गए। इस अवसर पर युवाओं ने हर रविवार नियमित रूप से पौधरोपण के साथ साथ उनका संरक्षण का भी संकल्प लिया। युवाओं को संबोधित करते हुए श्रीराम ओझा मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष शैलेश ओझा ने कहा कि पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए नियमित रूप से पेड़ लगाना जरूरी है और उस से ज्यादा जरूरी है उन पेड़ों का संरक्षण पौधरोपण वहीं करे जहां पौधों की उचित देखभाल और संरक्षण हो सके इसके अलावा  घर आंगन मे भी कम से कम तुलसी का पौधा जरूर लगाए।


"कल्पना कीजिए कि अगर पेड़ वाईफाई सिग्नल देते तो हम कितने सारे पेड़ लगाते, मगर वे सिर्फ छाया और ऑक्सीजन देते है" । कितना दुखद है कि हम प्रौद्योगिकी के इतने आदी हो गए हैं कि हम अपने पर्यावरण पर होने वाले हानिकारक प्रभावों की अनदेखी करते हैं। प्रकृति में संतुलन बनाए रखने के लिए तथा अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए नियमित रूप से पेड़-पौधे लगाना बहुत जरूरी है। इस मौके पर शिवकुमार ओझा,आकाश मिश्रा,विशाल सिंह,आनन्द शर्मा,रंजन सिंह,राकेश कश्यप,मनीष पाल, राहुल सिंह,उत्कर्ष सहित अन्य कई युवा मौजूद रहे।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu