Ad Code


14 अगस्त को बक्सर में होगा मैराथन दौड़,दो सौ लोग लगाएंगे दौड़,टॉप टेन धावकों को दी जाएगी ट्रॉफी- Buxar-district-fourteen-august-organized-mairathan

 


बक्सर । स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर जिला मुख्यालय में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है. इसको लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है. शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर बैनर पोस्टर लगाएं जा रहे है. मैराथन दौड़ प्रतियोगिता कई सालों से रोटरी क्लब के बक्सर जिला इकाई द्वारा कराया जा रहा है. इस बार भी 14 अगस्त को 5 किलोमीटर का मैराथन दौड़ होगा. जिसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों में टॉप टेन को आयोजन समिति द्वारा ट्रॉफी एवं पुरस्कार से नवाजा जाएगा. इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए रोटरी क्लब के जिला सचिव वेदप्रकाश ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के उद्देश्य से इस बार मैराथन दौड़ कराया जा रहा है. 

5 किलोमीटर के मैराथन दौड़ को लेकर लोगों में उत्साह:

उन्होंने बताया कि हर साल दौड़ के माध्यम से अलग अलग उद्देश्य के साथ सामाजिक संदेशों को दिया जाता है. वेदप्रकाश ने बताया कि इस बार के मैराथन को लेकर रोट्रैक्ट क्लब खास तैयारी कर रहा है. इसको लेकर लोगों के बीच उत्साह का माहौल बना हुआ है. उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के पूर्व 14 अगस्त को प्रातः साढ़े पांच बजे शहर के वीर कुंवर सिंह चौक से मैराथन दौड़ को शुरू किया जाएगा. इसको हरी झंडी दिखाने के लिए बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक बक्सर के अलावे एसडीएम सदर, एसडीपीओ सदर सहित जिला प्रशासन के कई पदाधिकारी मौके पर मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि यह दौड़ वीर कुंवर सिंह चौक से शुरू होकर विभिन्न मार्गों से 5 किलोमीटर की दूरी तय कर के वापस इसी चौक पर आकर मैराथन दौड़ का समापन होगा. उन्होंने बताया कि इस मैराथन दौड़ में हिस्सा लेने वाले विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा. 

यूपी-बिहार के कई जिलों से हिस्सा लेते है धावक:

वही इस बार 200 प्रतिभागियों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने बताया कि मैराथन दौड़ में हिस्सा लेने के लिए फ्री रजिस्ट्रेशन शुरू है. इच्छुक अभ्यर्थी अपना नाम व पता का छायाप्रति रोटरी क्लब में दे कर दौड़ का हिस्सा बन सकते है. रजिस्ट्रेशन का अंतिम तिथि 11 अगस्त है. उन्होंने बताया कि हर साल इस मैराथन दौड़ में बक्सर,रोहतास, आरा,कैमूर के अलावे उत्तरप्रदेश के बलिया,गाजीपुर के धावक हिस्सा लेते है.





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu