Ad Code


पर्यावरण संरक्षण को लेकर साबित खिदमत फाउंडेशन ने 1 लाख पौधे लगाने का शुरू किया अभियान- buxar-sabit-khidmat-foundation-plantation


(बक्सर न्यूज ) :- एक तरफ जिला प्रशासन ने जहां जुलाई और अगस्त माह को मिलाकर जिले में कुल सवा पांच लाख पौधों के रोपण का लक्ष्य बनाया है. वहीं दूसरी तरफ सामाजिक संस्था साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक डॉ दिलशाद आलम के निर्देशन में संस्था के सदस्य बक्सर और रोहतास में जुलाई माह के अंत तक ही एक लाख पौधे लगाने जा रहे हैं. इस अभियान की शुरुआत भी हो गई है बक्सर के दूध पोखरी कब्रिस्तान में पौधरोपण के साथ-साथ सिविल लाइंस मोहल्ले के एक निजी स्कूल के प्रांगण में भी पौधरोपण किया गया इसके पूर्व रोहतास जिले के कुछ इलाकों में पौधरोपण किया गया है.




इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए संस्था के निदेशक डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि यह अभियान निजी भूमि में पौधरोपण के साथ-साथ सार्वजनिक भूमि में पौधरोपण के साथ चलता रहेगा. निदेशक ने बताया कि पिछले वर्ष से शुरू हुए अभियान को आगे बढ़ाते हुए साबित खिदमत फाउंडेशन एवं मानव अधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था ने अब तक तकरीबन एक लाख पौधों का रोपण कर लिया है. यह क्रम आगे भी जारी रहेगा.


दूधपोखरी कब्रिस्तान में पौधरोपण के दौरान मौके पर साबित रोहतासवी ने जल ही जीवन है, पेड़ उसके साथी. का नारा लगाया. मौके पर डेंटल सर्जन डॉ खालिद रजा, अधिवक्ता हामिद रजा, हरेंद्र यादव, नसीर हुसैन, इम्तियाज अली, सरफराज, मनोज तथा कब्रिस्तान कमिटी के सदस्य भी मौजूद थे.




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu