Ad Code


बक्सर के 'ए भईया' शुद्ध आटा पूरे देश में मचाएगा धूम,प्रति घण्टा निकल रहा 5 क्विंटल आटा- District-buxar-harikishunpur



बक्सर ।  जिले के हरिकिशुनपुर गाँव में स्थापित स्वस्तिक एग्रो टेक ' ए भईया' आटा चक्की मिल से प्रतिदिन 60 क्विंटल आटा निकल रहा है। खासबात यह है कि इस फैक्ट्री में गाँव के ही लोगों को रोजगार मिला हुआ है। फिलहाल यहाँ 25 लोग रोजगार कर रहे है। स्वस्तिक एग्रो टेक के निदेशक गणेश कुमार पान्डेय का कहना है कि 'ए भईया' आटा चक्की मिल की शुरुआत अपने गाँव से किए है इस ब्रांड को पूरे देश में चलाने की योजना है। गणेश पांडेय ने बताया कि स्वस्तिक ऑफ़ शोर सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से उनका कंपनी है जिसका हेड ऑफिस मुंबई में है।

500 kg प्रति घण्टा निकलता है आटा:

 उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी देश के साथ विदेश में भी कार्य करती है लेकिन, गाँव पर 'ए भईया' आटा चक्की मिल शुरू करने के पीछे यही उद्देश्य रहा कि जिले में ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजन कराना। उन्होंने बताया कि इस मिल को स्थापित किये हुए ज्यादा दिन नही हुए लेकिन इसकी मशीनें ऑटोमेटिक और आधुनिक है। उन्होंने बताया कि इस फैक्ट्री को लगाने में लगभग एक करोड़ रुपए की लागत आई है। उन्होंने बताया कि मशीन की क्षमता भी अन्य मशीनों की तुलना में बेहतर है। उन्होंने बताया कि ये मशीन 500kg प्रति घण्टा गेंहू से आटा बनाती है इस प्रकार एक दिन में 100-120 क्विंटल आटा निकल रहा है। 

बक्सर से बेरोजगारी दूर करने की है लक्ष्य:

उन्होंने बताया कि फैक्ट्री के अंदर मशीन को चलाने के लिए दो शिफ्ट में 10 वर्कर कर्यरत है जबकि,गेंहू की खरीदारी करने से लेकर बाजार में आटा की सप्लाई करने के लिए कुल 15 लोग काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य है कि बक्सर का आटा पूरे देश के लोग खाएं इसके लिए भविष्य में इस स्टार्टअप को देश के अन्य राज्यों में भी शुरू करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान सभी जगहों पर बक्सर के ही बेरोजगारों को रोजगार देने का लक्ष्य रखें है ताकि जिले से बेरोजगारी दूर हो सके और यहाँ के लोग खुशहाल जीवन जी सकें। उन्होंने बताया कि उनके इस योजना को सफल बनाने में हरिओम पान्डेय,वीरेंद्र यादव,रिंकू पान्डेय,रामजी पान्डेय की महत्वपूर्ण भूमिका है।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu