Ad Code


कुढ़नी उपचुनाव में बीजेपीपी के समर्थन से भाजपा को मिली जीत,माली समाज के वोटबैंक को एकजुट करने में कामयाब रहे पृथ्वी व डॉ एसके सैनी



बिहार । मुजफ्फपुर की कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आज गुरुवार को सामने आ गया. बीजेपी के केदार गुप्ता ने यहां जेडीयू के उम्मीदवार पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा को हरा दिया. कुढ़नी में जीत के बाद बीजेपी में जश्न का माहौल है और पार्टी इसे महागठबंधन के लिए खतरे की घंटी बता रही है. 

हालांकि, महागठबंधन नतीजों की समीक्षा की बात कर रही है. उधर राजनीतिक जानकारों के मुताबिक कुढ़नी उपचुनाव में महागठबंधन की हार के पीछे एक बड़ा कारण भारतीय जन परिवार पार्टी(बीजेपीपी) का भाजपा को दिए गए समर्थन को माना जा रहा है। बता दें कि कुढ़नी उपचुनाव के पूर्व बीजेपीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पृथ्वी कुमार माली और राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले बक्सर के डुमराँव निवासी डॉ एसके सैनी ने माली समाज को बिहार में उचित सम्मान दिलाने के शर्त पर  भाजपा को समर्थन करने का एलान किया था जिसका नतीजा सामने आ चुका है।

 वही डॉ एसके सैनी ने कुढ़नी का किला जितने पर भाजपा के उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता को बधाई दी। साथ ही कहा कि चुनाव से पूर्व भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ हुए बैठक में यह बातें कही गई थी कि बिहार में माली समाज को अबतक जो सम्मान लालू-नीतीश ने नही दी वो भाजपा देगी। जिसके बाद बीजेपीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पृथ्वी कुमार माली ने भाजपा को समर्थन का एलान किया था। अब माना जा रहा है कि भाजपा की जीत में न सिर्फ माली समाज ने अहम भूमिका निभाई है बल्कि,अपने समाज को एकजुट करने के लिए पृथ्वी माली एव डॉ एसके सैनी द्वारा बनाई गई रणनीति भी सफल साबित हुई।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu