Ad Code


डेंगू के खिलाफ पश्चिम बंगाल के साथ साथ बिहार में भी अभियान चला रहा सर्व कल्याणकारी फाउंडेशन, स्कूली बच्चों के बीच लोशन वितरण कर किया जागरूक




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए इस मच्छर जनित बीमारी की रोकथाम के लिए प्रशासन व सामाजिक संस्थाओं की ओर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्य में सर्व कल्याणकारी फाउंडेशन नामक संस्था भी जुड़ गई है। फाउंडेशन की ओर से उत्तर हावड़ा में डोर टू डोर अभियान चलाकर लोगों को डेंगू से बचने के तरीके बताए जा रहे हैं ।


 इस क्रम में सर्व कल्याणकारी फाउंडेशन के सचिव योगेश अग्रवाल के द्वारा पश्चिम बंगाल के अलावा बिहार के बक्सर जिला में भी स्कूली बच्चों के बीच लोशन का वितरण कर डेंगू के खिलाफ स्कूली बच्चों को जागरूक करने का अभियान चलाया गया। इस अभियान को सफल बनाने में योगेश अग्रवाल के सहयोगी प्रभात मिश्रा ने अहम भूमिका निभाई। वही इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए संस्था के सचिव योगेश अग्रवाल ने बताया कि लोगों को जागरूक होने से ही डेंगू नियंत्रित होगा । इसलिए इन दिनों उनके संस्था की ओर से डेंगू के प्रति जागरूकता अभियान पर जोर दिया जा रहा है । उन्होंने बताया कि फाउंडेशन के सदस्य घर-घर जाकर लोगों को डेंगू के प्रति सचेत कर रहे हैं। मच्छर से बचने के लिए लोशन बांट रहे हैं बुखार पीड़ितों का डेंगू टेस्ट कराने की व्यवस्था भी कर रहे हैं .

 साथ ही स्कूलों में जाकर बच्चों के बीच लोशन यानी कि (मच्छर कटने से बचाने वाला) लोशन का वितरण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्य में सुरेंद्र शर्मा, विकास अग्रवाल, प्रकाश अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल ,मनीष अग्रवाल, सचिन अग्रवाल, विपुल महेश्वरी ,रणवीर सिंह, पप्पू शुक्ला आदि का सहयोग भी मिल रहा है। योगेश ने बताया कि जागरूकता अभियान के अतिरिक्त फाउंडेशन की ओर से प्रत्येक रविवार को बच्चों को भोजन भी कराया जा रहा है महीने में एक बार स्वास्थ्य प्रशिक्षण शिविर लगाया जा रहा है । पढ़ाई में जरूरतमंद बच्चों की मदद करना आदि कार्य किए जा रहे हैं के बीच कंबल एवं बच्चों के बीच स्वेटर का वितरण किया जा रहा है।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu