Ad Code


आरडीडी के आदेश को ठेंगा दिखा, दो लिपिक को विरमित नहीं कर रहे हैं डीईओ



बक्सर। हमेशा विवादों से नाता रखने वाला जिला शिक्षा कार्यालय अपनी कारस्तानियों से हमेशा चर्चा का विषय बना रहता है। ताजा मामला दो लिपिकों के विरिमत करने का है। जिसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी बक्सर के कार्यालय में प्रतिनियोजित दो क्लर्कों का प्रतियोजन बीते 2 दिसम्बर 2022 को आरडीडी, पटना द्वारा रद्द कर दिया गया है। उसके बावजूद भी दोनों लिपिक अमलेश कुमार एव अशोक कुमार को बक्सर जिला शिक्षा पदाधिकारी की मेहरबानी से अबतक विरमित नहीं किया गया है। 

मामले में बताया जाता है कि आरडीडी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्रांक 3220 दिनांक एक दिसंबर, 2022 को पत्र जारी किया था। जिसमें आरडीडी ने बताया था कि उनके कार्यालय से भिन्न-भिन्न कार्यालयों में लिपिकों का प्रतिनियोजन हो जाने के कारण कार्यालय में लिपिकों की कमी हो गई है। जिसके फलस्वरूप कार्यालय कार्य प्रभावित एवं कार्य निस्पादन में कठिनाई होने की बात कही गई। वहीं, आरडीडी ने लिपिक अमलेश कुमार व अशोक कुमार सिंह का प्रतिनियोजन रद्द करते हुए तीन दिनों के अंदर विरमित करने का निर्देश दिया था। साथ ही, दोनों लिपिकों को उनके मूल कार्यालय में विरमन के उपरांत सूचना देने की बात कही गई थी।

 लेकिन, विभाग के निर्देश बाद भी जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दोनों को अब तक विरमित नहीं किया है। हालांकि, इस मामले में जब जिला शिक्षा पदाधिकारी को उनके सरकारी नंबर पर कई बार कॉल लगाया गया। लेकिन, उन्होंने कॉल उठाना मुनासिब नहीं समझा। खैर जिला शिक्षा पदाधिकारी किन कारणों से दोनों लिपिक को विरमित नहीं कर रहे हैं, अब ये चर्चा का विषय बना हुआ है।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu