Ad Code


सड़क निर्माण कम्पनी की लापरवाही से फोरलेन बनता जा रहा मौत का कुँआ,कार्यवाई के नाम पर प्रशासन कर रहा खानापूर्ति



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  बक्सर-आरा मुख्य मार्ग NH84 फोरलेन बनने के बाद से सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हुआ है नतीजन आये दिन राहगीरों की जान जा रही है। सबसे अधिक हादसे नया भोजपुर ओपी क्षेत्र में NH पर सब्जी मंडी के पास, प्रतापसागर चट्टी,महाराजा कोठी एव कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के ढकाइच,धरहरा,कठार खुर्द,नुआंव तथा कृतसागर में देखने को मिल रहा है। वही लोगों की माने तो इन हादसों का जिम्मेवार सड़क निर्माण कार्य में जुटी कम्पनी है जो सड़क सुरक्षा के सभी मानको को ताक पर रख निर्माण कार्य करवा रही है। ऐसा लग रहा है कि मानो फोरलेन सड़क राहगीरों के लिए मौत का कुँआ बन गया हो जहाँ कब कौन दुर्घटना का शिकार हो जाये किसी को अंदाजा नही। बढ़ती दुर्घटनाओं के कारणों की बात करें तो सड़क निर्माण कम्पनी के द्वारा दुर्घटना रोधी साइन बोर्ड एक्सिडेंटल जोन पर नही लगाया गया है साथ ही कई जगहों पर आधा अधूरा डिवाइडर बना कर छोड़ दिया गया है जिससे अचानक गाड़ियों के आर पार करने से हादसे हो रहे है। 

ताजा मामला शुक्रवार का है जब एक ही दिन नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र में तीन तीन हादसे हुए। दो हादसे जहाँ नया भोजपुर ओपी थाना के पास हुई जिमसें आधा दर्जन लोग घायल हो गए तो वही तीसरी दुर्घटना प्रतापसागर गाँव के समीप शाम के तकरीबन साढ़े सात बजे हुई। इस घटना में स्थानीय निवासी बजरंगी यादव के 21 वर्षीय पुत्र चन्दन यादव को अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दिया जिससे उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णा शर्मा ने बताया कि चन्दन को सर में गम्भीर चोट आई है फिलहाल उसके परिजन उसे बनारस ट्रामा सेंटर ले गए है। 

अब सवाल यह खड़ा हो रहा है कि इन हादसों का असली जिम्मेदार कौन है? यदि जिम्मेदार निर्माण कंपनी है तो उसपर जिला प्रशासन कोई कार्यवाही क्यो नही करता। इसके पूर्व जब प्रतापसागर में एक सप्ताह में दर्जनों दुर्घटनाएं हुई थी तब स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ते देख जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा कर कम्पनी को कई निर्देश जारी किए। लेकिन, कुछ दिनों के बाद फिर से फोरलेन उसी हालत में आ गया है जिससे जिलेवासियों में भय का माहौल व्याप्त है।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu