Ad Code


मिड डे मिल पर पीएचडी कर प्रभाकर कुमार ने बढ़ाया जिले का मान



- कहा - सूबे को बच्चों को पोषण युक्त एमडीएम दिलाने के लिए सीएम को भेजेंगे शोध पत्र

बक्सर | जिले में होनहार छात्रों की कमी नहीं हैं। यहां छात्र छात्राएं विभिन्न उच्चस्तरीय पदों पर काबिज हैं और जिले का गौरव बढ़ा रहे हैं। आज हम एक ऐसे ही एक छात्र की बात कर रहे हैं, जिन्होंने मिड डे मिल पर शोध कर जिले का मान बढ़ाया है। जी हां हम बात कर रहे हैं विद्यावाचस्पति की उपाधि प्राप्त करने वाले प्रभाकर कुमार की। शुरू से ही प्रतिभा के धनी रहे प्रभाकर ने बक्सर के सरस्वती विद्या मंदिर एवं कैंब्रिज में पढ़ाई की। इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने पटना कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक एवं पटना विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर किया। लेकिन, वो रुके नहीं। स्नातकोत्तर के पश्चात वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय से पीएचडी की जो विश्वविद्यालय द्वारा प्रदत उच्च शैक्षणिक डिग्री है। पीएचडी की डिग्री प्राप्त करने में सफलता हासिल की है। अधिकांश देशों में इसे सर्वोच्च डिग्री माना जाता है।

पीएचडी की उपाधि प्राप्त करने वाले प्रभाकर कुमार स्थानीय शेरपुर निवासी एवं सिविल लाइन में रहते हैं। एकमात्र अंगी भूत कॉलेज एमबी कॉलेज बक्सर के पूर्व प्राचार्य रहे स्व. टीसी ओझा के नाती है और चिकित्सा संघ के पूर्व राज्य अध्यक्ष अरुण कुमार ओझा के प्रथम पुत्र है।

डॉक्टर प्रभाकर कुमार ने बताया कि उनके शोध से पता चला कि मिड डे मील की स्थिति अच्छी नहीं है। उनका प्रयास होगा कि छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं गुणवत्तापूर्ण भोजन मिले। इसके लिए अपना शोध मुख्यमंत्री एवं अन्य पदाधिकारियों के समक्ष पहुंचाने का प्रयास करेंगे। ताकि सूबे को बच्चों को पोषण युक्त भोजन मिल सके। बधाई देने वालों में डॉ. गंगे राय, डॉ. शैलेश राय, डॉ. अरुण कुमार, डॉ. एचएन पांडेय, अनिल सिंह, डॉ. प्रमोद ओझा, डॉ. मनोज पांडेय, डॉ. महेश सिंह, इंजीनियर विनीत कुमार एवं तमाम गुरुजन मित्रगण रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu