Ad Code


कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी,महिला वोटरों में है उत्साह,डुमराँव एसडीएम ने लिया सभी मतदान केंद्रों का जायजा



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- बिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है. यह वोटिंग शाम पांच बजे तक होगी. पहले चरण में प्रदेश की 156 नगर निकायों में वोटिंग हो रही है. जिसमें 68 नगर परिषद और 88 नगर पंचायतों के लिए मतदान किया जा रहा है. मुख्य पार्षद, उपमुख्य पार्षद, और वार्ड पार्षदों के लिए तीन अलग-अलग ईवीएम हर मतदान केंद्रो पर रखी गई है।


इस कड़ी में बक्सर जिला में भी नगर पंचायत ब्रह्मपुर एव चौसा के अलावे नगर परिषद बक्सर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है। आपको बता दें कि वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वही डुमराँव एसडीएम कुमार पंकज दलबल के साथ ब्रह्मपुर के सभी मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण कर मौके पर तैनात मतदान कर्मियों से बातचीत कर व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने का निर्देश दिए।


इस दौरान एसडीएम के साथ एसडीपीओ कुमार वैभव एव बीडीओ,सीओ के साथ साथ स्थानीय थानाध्यक्ष भी मौजूद रहे। एसडीएम कुमार पंकज ने बताया कि ब्रह्मपुर के सभी 21 मतदान केंद्रों का उन्होंने दौरा किया। सभी जगहों पर भयमुक्त वातावरण में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराया जा रहा है कही से कोई गड़बड़ी की सूचना अबतक नही मिली है उन्होंने बताया कि चप्पे चप्पे पर पुलिस टीम को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों पर आम नागरिकों का भरपूर सहयोग प्रशासन को मिल रहा है। एसडीएम कुमार पंकज ने बताया कि जिला कंट्रोल रूम के रिपोर्ट के मुताबिक दोपहर 01:00 बजे तक जिले में कुल 41.1 फीसदी तक मतदान हो चूके है। 

बक्सर नगर परिषद में
पुरुष मतदान का प्रतिशत 39.20%
महिला मतदान का प्रतिशत 35.60% है जिसमें
मतदान का कुल प्रतिशत 37.40% दर्ज है।

वही चौसा नगर पंचायत में
पुरुष मतदान का प्रतिशत 42% एव महिला मतदान का प्रतिशत 40.4% है। जिससे मतदान का कुल प्रतिशत 41.20% दर्ज किया गया है।

वही ब्रह्मपुर नगर पंचायत में रिपोर्ट के मुताबिक पुरुष मतदान का प्रतिशत 45.7% दर्ज किया गया है जबकि महिला मतदान का प्रतिशत 43.7% है। यानी मतदान का कुल प्रतिशत 44.7% है।

ओवरऑल तीनो निर्वाचन क्षेत्र का रिपोर्ट पुरुष का मतदान प्रतिशत 42.3% एव महिला का मतदान प्रतिशत 39.9% है यानी कुल मतदान प्रतिशत 41.1% है।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu