Ad Code


बक्सर में हाईवे किनारे गोलंबर के पास बनेगा मॉडल हॉट,200 दुकानें बन कर होंगी तैयार



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  शहर में व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ाने की पहल शुरू कर दी गई है। इसके पहले हॉट बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इससे युवाओं को स्वरोजगार तो मिलेगा ही बल्कि बक्सर नगर को एक मॉडल बाजार भी मिलेगा। निर्माण के लिए गोलंबर के पास जमीन भी चिन्हित कर लिया गया है वहां तकरीबन 2 एकड़ जमीन में हाडा हाट बनाया जाएगा।

समाहरणालय कक्ष में गुरुवार को हुई बैठक में नगर परिषद के उक्त प्रस्ताव पर विचार विमर्श किया गया जिसके बाद डीएम अमन समीर ने हॉट निर्माण पर अपनी सहमति जता दी। बताया गया कि नगर परिषद बक्सर क्षेत्र अंतर्गत गोलंबर से गंगा ब्रिज रोड के पूरब सुनियोजित तथा सुव्यवस्थित ढंग से हार्ट का निर्माण होगा जिसमें लगभग 200 दुकानों का निर्माण कराया जाएगा। इस क्रम में बक्सर हॉट की परिकल्पना पर विचार विमर्श किया गया । इसके पश्चात डीएम ने परिकल्पना पर आधारित वीडियो का भी विमोचन किया । डीएम के निर्देश पर डीपीआर तैयार किया जाएगा इसे लेकर बहुत जल्द एजेंसी चयनित कर उसे जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे गोलंबर के पास एनएच के किनारे घाट के निर्माण से बक्सर में व्यवसाई गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

 इस बैठक में डीडीसी डॉ महेंद्र पाल ,सदर एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा, विकास शाखा के प्रभारी पदाधिकारी, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, नगर विकास प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेमस्वरूपम,सदर सीओ प्रियंका राय सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu