Ad Code


धूमधाम से 11 जोड़ो का सामुहिक विवाह सम्पन्न,परिणय सूत्र में बंधी गरीब की बेटियां



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- सोमवार को शहर के सोमेश्वर स्थान जेल रोड स्थित बगीचा उत्सव लॉन में जिले के विभिन्न क्षेत्रों के 11 जोड़ों का धूमधाम के साथ सामुहिक विवाह संपन्न कराया गया। इस समारोह में शामिल होकर बैकुंठपुर पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी, विकल जी,सदर एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा समेत अन्य जनप्रतिनिधियों और अफसरों ने नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया।


समर्थ फाउंडेशन,माँ तपेश्वरी देवी होपवे फाउंडेशन एव कल्याणी हर्बल फूड प्राइवेट लिमिटेड की ओर से संयुक्त रूप से इस सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि विकल जी,भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी, डीडीसी डॉ महेंद्र पाल, सदर एसडीओ धीरेंद्र मिश्रा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।


वही बैकुंठपुर पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी ने आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से ही एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सामुहिक विवाह संपन्न कराने वाले आयोजकों ने समाज में नेक काम का उदाहरण पेश किया हैं। 


वही कल्याणी हर्बल फूड प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक राजन तिवारी ने कहा कि इस समारोह को सम्पन्न कराने में डॉ मेजर पीके पांडेय,यस कलेक्शन के प्रोपराइटर मिथिलेश पांडेय,समर्थ फाउंडेशन के सिकन्दर सिंह,धीरज मिश्रा सहित अन्य लोगों ने अहम भूमिका निभाई है।उन्होंने कहा कि इस सोच के माध्यम से आज 11 गरीब परिवारों की बेटियों के धूमधाम के साथ विवाह संपन्न कराए गए। इसके साथ ही उन्हें नकद धनराशि और तोहफे के रूप में सामग्री भी प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि गरीब परिवारों की बेटियों की शादी के लिए अभिभावकों को आर्थिक तंगी की वजह से कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए,उनके टीम ने यह फैसला लिया है कि जबतक शरीर में प्राण रहेगा तबतक बक्सर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम ऐसे ही प्रत्येक वर्ष आयोजित कराया जाएगा जो जरूरतमंद परिवारों के लिए बहुत ही सहायक साबित होगा।


यस कलेक्शन के प्रोपराइटर मिथिलेश पांडेय ने कहा कि उनकी टीम बेटियों की सुरक्षा, शिक्षा और विवाह के मुद्दे पर पूरी संवेदना के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार में बेटियों की शादी प्रत्येक साल कराया जाएगा। वही अनुमंडलाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने सभी नवविवाहित जोड़ों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि  आयोजन समिति ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है जिससे न केवल गरीब परिवार के लिए वरदान साबित हुआ है बल्कि,समाज को एक अच्छा सन्देश मिला है।

 इस दौरान आयोजन समिति द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें भोजपुरी के कई नामचीन कलाकारों ने अपनी गायकी से समां बांधा। इसमें भजन सम्राट विष्णु ओझा,लयदार गायक अशोक मिश्रा,निशा उपाध्याय, आर्यन बाबू,खुशी स्वेता सहित कई कलाकार शामिल रहे। विवाह संपन्न होने के बाद सभी जोड़ो का शोभायात्रा निकाली गई जिसमें कार्यक्रम संयोजक डॉ पीके पांडेय,सचिव सिकन्दर सिंह,धीरज मिश्रा, बाँके बिहारी,त्रिभुवन पाठक,गिट्टू तिवारी,दीपक सिंह,विकास तिवारी, नीकु ओझा,तूफानी यादव,सौरभ तिवारी सहित दर्जनों सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu