Ad Code


श्री सीताराम विवाह महोत्सव के सातवें दिन हल्दी मटकोर रस्म के बाद निकला भगवान श्रीराम का भव्य बारात



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- पूज्य श्री खाकी बाबा सरकार के पुण्य स्मृति में आयोजित होने वाले 53 वें श्री सीताराम विवाह महोत्सव के सातवें दिन नित्य की भांति प्रातः काल से ही आश्रम में विभिन्न धार्मिक आयोजन प्रारंभ हो गए। आश्रम  के परिकरो द्वारा सर्वप्रथम श्री रामचरितमानस जी का नवाह पारायण पाठ किया,जबकि दामोह की संकीर्तन मण्डली के द्वारा किया जा रहा अखण्ड अष्टयाम  हरिनाम संकीर्तन पूर्व की भांति जारी रहा।जबकि मिथिला के विश्वनाथ शुक्ल श्रृंगारी जी के द्वारा पद गायन प्रस्तुत कर भक्तों का मन मोह लिया गया।

श्री सीताराम विवाह महोत्सव के सातवें दिन आज आश्रम परिसर में प्रभु श्रीराम के हल्दी एवं मटकोर का रस्म आयोजित किया गया विवाह महोत्सव स्थल स्थित बड़े मंच पर पूरे विधि विधान के साथ संतो और भक्तों के द्वारा हल्दी मटकोर किया गया।

हल्दी मटकोर रस्म के बाद आश्रम परिसर से प्रभु श्री राम जी की भव्य बारात निकाली गई बारात आश्रम परिसर से निकलकर पूज्य खाती बाबा के समाधि स्थल महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय पहुंचा जहां महाविद्यालय परिवार के द्वारा बारात का भव्य तरीके से स्वागत किया गया और खाकी बाबा के पूजन के पश्चात वहां से बारात नगर भ्रमण करते हुए आश्रम परिसर की ओर प्रस्थान कर गया प्रभु श्रीराम के बारात में समस्त देवी देवता और संत मुनि गन की भव्य झांकी निकाली गई साथ ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु और भक्त शामिल रहे विभिन्न स्थान पर नगर वासियों के द्वारा बारात का भव्य स्वागत किया गया।


श्रीमद् भागवत कथा के सातवें दिन कथा व्यास श्री इंद्रेश जी महाराज ने कथा में भक्ति के अर्चन एवं वंदन स्वरूप की सुमधुर व्याख्या की.



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu