Ad Code


स्वच्छता को लेकर नगर परिषद का हुआ महत्वपूर्ण बैठक


(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  बक्सर नगर परिषद कार्यालय के सभागार में सोमवार को स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर डॉ श्रवण कुमार तिवारी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के सफल क्रियान्वयन के लिए विचार विमर्श किया गया। वही इस सम्बंध में जानकारी देते हुए डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि बैठक में यह निर्णय लिया गया कि लोगों को जागरूक करने के लिए हर वार्ड में आम सभा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें गणमान्य लोग बूढ़े बुजुर्ग व बच्चों सहित सभी लोगों को स्वच्छता सर्वेक्षण में शामिल होने के लिए जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर करने के लिए डोर टू डोर कचरा का उठाव किया जाएगा। इसे सड़कों पर या गलियों में पूरा नहीं हो पाएगा । 


साथ ही इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि झाड़ू लगाने से पहले टैंकर से पानी सड़कों पर गिराया जाएगा। जिसके बाद झाड़ू लगाया जाएगा इससे धूल नहीं उड़ पाएगा। उन्होंने बताया गया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में अपने शहर के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए नागरिकों को इससे जागरूक किया जाएगा।


 वही नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रेमस्वरूप के द्वारा वायु प्रदूषण को लेकर सफाई निरीक्षकों को निर्देश दिया गया कि नगर में कोयला लकड़ी व दुकानों में खाद्य सामग्री बनाने वाले दुकानदारों की सूची 2 दिन में तैयार करें। ज्ञात हो कि शहर में वायु प्रदूषण काफी बढ़ गया है इससे बचने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा रहा है। स्वच्छता सर्वेक्षण के इस बैठक में स्वच्छता ब्रांड अंबेसडर सफाई कार्य में लगे दोनों एनजीओ के प्रतिनिधि एवं विभागीय कर्मी उपस्थित रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu