Ad Code


डॉ. सच्चिदानंद सिन्हा के पैतृक गांव मुरार में 10 नवंबर को मनेगा जयंती समारोह- doctor-murar



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- आधुनिक बिहार के निर्माता डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की जयंती उनके पैतृक गांव मुरार में आगामी 10 नवंबर को मनाया जाएगा। इसको लेकर डॉ. सच्चिदानंद सिन्हा रचना चक्र के बैनर तले बुधवार को एक बैठक हुई। जिसमें जयंती मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे बैनर के संयोजक सुधाकर श्रीवास्तव ने कहा कि डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की स्मृतियों की अपेक्षा की जा रही है।

वही बैठक का संचालन कर रहे विनय श्रीवास्तव ने कहा कि राजनीतिक एवं प्रशासनिक उपेक्षा के प्रति भी लोगों में काफी आक्रोश है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों में इस बात का गर्व है कि हमारे गांव के धरती पर जन्मे लाल ने अपने व्यक्तित्व से देश ही नहीं,बल्कि पूरी दुनिया को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि बहुमुखी प्रतिभा के धनी डॉक्टर सिन्हा ने कई संवैधानिक पदों को सुशोभित किया है। पटना में सिन्हा लाइब्रेरी की स्थापना कर उन्होंने आम लोगों को मानसिक और बौद्धिक रूप से जागरूक किया है। वही आज की तारीख में सरकार की उदासीनता के कारण उस लाइब्रेरी में ताला जड़ा हुआ है जो उनके सपनों को ध्वस्त कर रहा है। ऐसे में डॉ सच्चिदानंद की स्मृतियों को पुनः जीवंत करने के लिए रचना चक्र संघठन पूरे बिहार में अभियान चलाऐगा। इसके लिए समाज के प्रबुद्ध जनों को आगे आने की अपील की गई है। 


इस बैठक में आशुतोष पांडे, संतोष यादव ,सजंय श्रीवास्तव, मंटू चौबे,पिंटू कुमार,सूर्य प्रकाश ,राकेश गौतम, भूपेंद्र कुमार सिन्हा, नंदलाल पंडित, राहुल कुमार मेहता ,मुकेश कुमार, आशीष कुमार ,राजेश कुमार, रवि सिन्हा ,दीनानाथ सिंह, गुड्डू सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu