Ad Code


पेशेंट सपोर्ट ग्रुप के क्लस्टर फोरम की बैठक हुई आयोजित- wednesday

 


(पटना):- आज बुधवार को जिला के फुलवारीशरीफ प्रखंड के आलमपुर गोनपुरा पंचायत भवन में फ़ाइलेरिया मरीजों के रामदेव समुह एवं लक्ष्मी समुह को मिलाकर एक क्लस्टर फोरम का गठन किया गया. इस इसमें बैठक में कुल 22 सदस्य मौजूद थे. विदित हो कि सिफार के सौजन्य से फ़ाइलेरिया मरीजों का पेशेंट सपोर्ट ग्रुप बनाया जाता है और इसी क्रम में यह बैठक आयोजित की गयी. 
समूह के सदस्यों द्वारा फैलाई जा रही जागरूकता एक साकारात्मक पहल- डॉ. रवि शंकर सिंह 
कार्यक्रम में एक्सपर्ट के रूप में शामिल डॉ. रवि शंकर सिंह, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी,क्षेत्रीय स्वास्थ्य कार्यालय ने बताया कि गठित समूह के सदस्यों द्वारा समुदाय में फ़ाइलेरिया रोग से संबंधित जागरूकता फैलाई जा रही है जो की एक सराहनीय एवं साकारात्मक पहल है. जागरूकता से ही फ़ाइलेरिया पर नियंत्रण एवं इसका उन्मूलन संभव है. उन्होंने सभी शामिल सदस्यों के प्रयासों की सराहना की और उन्हें और बेहतर तरीके से अपने कार्य को संपादित करने के लिए प्रोत्साहित किया. 
सदस्यों ने साझा किये अपने अनुभव:
क्लस्टर फोरम गठन के दौरान सभी सदस्यों से एक साथ एक खेल का भी आयोजन किया गया जिसमे एक कटोरे से सभी को एक एक पर्ची उठानी थी. इन पर्चियों में फ़ाइलेरिया से जुडी जानकारी, समूह में शामिल होने के बाद उनका अनुभव आदि जैसे छोटे बिन्दुओं पर उनसे चर्चा की गयी. सभी नेटवर्क सदस्यों ने पर्ची में लिखे गए प्रश्नों के जवाब दिए और अपने अनुभव साझा किये. 
उक्त बैठक में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, क्षेत्रीय स्वास्थ्य कार्यालय, बिहार डॉ. रवि शंकर सिंह , वार्ड सदस्य एवं आशा, सीफार से स्टेट कंसल्टेंट अरुणेंद कुमार झा, जिला प्रतिनिधि अर्पिता चौधरी, प्रखण्ड समन्वयक विकास चौहान ,रागिनी गोस्वामी आदि मौजूद रहे.

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu