Ad Code


किसान की बेटी NEET परीक्षा में हुई सफल,डॉक्टर बन करेगी मानव सेवा- medical-exam



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- मेडिकल कक्षाओं में प्रवेश के लिए आयोजित हुई नीट परीक्षा में बक्सर जिले की एक बेटी ने सफलता हासिल कर अपने जिले और गांव का मान बढ़ाने का कार्य किया है। कठिन परिश्रम व गुरुजनों के आशीर्वाद से मुकाम हासिल करने वाले बेटी की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल व्याप्त हैं। जिले के चौसा निवासी पिता दीनबंधु सिंह किसान है तो माँ मीरा देवी एक सफल गृहणी है। प्रीति अपनी सफलता का श्रेय पूरे परिवार के साथ सबसे ज्यादा अपनी मां को देती है। कोटा में रहकर कोचिग करने वाले प्रीति को उनके माँ मीरा देवी ने सबसे ज्यादा मार्ग दर्शन किया। वही प्रीति ने कहा कि बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना था जिसकी तैयारी के लिए  माता- पिता ने काफी सहयोग किया। माँ पढ़ी लिखी नही है लेकिन मेरे को खूब पढ़ना चाहती थी।

बता दे कि प्रीति कुमारी का प्रारंभिक शिक्षा बक्सर के डीएवी स्कूल से पूरी हुई तो वही इंटरमीडिएट महर्षि च्यवन महाविद्यालय से ,उसके बाद नीट में सफलता के लिए पहले वराणसी में तैयारी की गईं। जहां से सफलता नही मिलने पर माता पिता ने कोटा भेज दिया। प्रीति ने बताया कि कोरोना काल की वजह से पढ़ाई बाधित होने के कारण 2021 में सफलता नही मिल पाई लेकिन दूसरी बार कड़ी मेहनत के कारण सफलता मिल गई। 700 में 614 अंक प्राप्त की है। 6159 रैंक मिला है। जिससे गांव में भी खुशी का माहौल है।प्रीति का आगे का लक्ष्य एमबीबीएस के बाद गांव में हास्पीटल खोल गरीब और असहाय लोगो को गांव में ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने का है।

किसान दीनबंधु सिंह बताते हैं कि यह हमारे माता-पिता का आशीर्वाद व बेटी की कड़ी मेहनत का नतीजा रहा कि उसे सफलता प्राप्त हुई है। मैं अपनी बेटी पर आज काफी गर्व महसूस कर रहा हूं। साथ ही गांव के लोगों में काफी खुशी माहौल है। सुबह से ही फोन पर गांव वालों की बधाइयां मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमने कभी भी अपने बच्चो पर यह दबाव नही बनाया है कि तुम्हे डाक्टर नही इंजीनयर बनना है। बेटी का बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना था तो उसके सपना को पूरा करने के लिए हम हमेशा तैयार रहे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu