Ad Code


नावानगर में लगा जिलाधिकारी का जनता दरबार,कुल 103 आवेदनों में से 20 का किया गया निष्पादन- jiladhikari-aman



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  गुरुवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा नावानगर प्रखंड मुख्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया गया।

जनता दरबार में कुल 103 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें से राजस्व विभाग से 34, समाज कल्याण विभाग आईसीडीएस से 08, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग से 01, पंचायती राज विभाग से 08, मनरेगा से 01, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से 09, स्वास्थ्य विभाग से 02, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना से 12, सामाजिक सुरक्षा से 11, विद्युत विभाग से 01, शिक्षा विभाग से 06, कृषि विभाग से 01, लघु सिंचाई विभाग से 01, पथ निर्माण विभाग से 04, वन विभाग से 01 एवं नवप्रवर्तन विभाग से 01 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिनमें से 20 आवेदन का जनता दरबार में निष्पादन कर दिया गया। शेष आवेदन को जिला पदाधिकारी  के द्वारा संबंधित विभाग को नियमानुकूल कारवाई करने का निर्देश दिया गया।

जनता दरबार में सभी विभागों के लिए अलग-अलग स्टाल लगाए गए थे। जिनमें रजिस्ट्रेशन के बाद अपनी समस्याओं को संबंधित स्टॉल में संबंधित पदाधिकारी के समक्ष आवेदकों के द्वारा रखा गया।

आवेदनों के संबंध में संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को समयबद्ध नियमानुकूल कारवाई करते हुए प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया। जनता दरबार में पांच लाभुकों को बासगीत पर्चा वितरित किया गया।

एक दिव्यांगजन के आवेदन के संबंध में सहायक निदेशक दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग को नियमानुकूल कार्रवाई करने का निर्देश दिया जिसके आलोक में आज आवेदक को ट्राई साइकिल दिया गया।

जिला पदाधिकारी के द्वारा बाल विकास परियोजना कार्यालय नावानगर में पोषण परामर्श केंद्र-सह-गोद भराई, अन्न प्रासन कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी के द्वारा बाल विकास परियोजना पदाधिकारी नावानगर, महिला पर्यवेक्षकाओ, प्रखंड समन्वयक एवं सेविका को सभी गर्भवती एवं धात्री महिलाओं की हिमोग्लोबिन की जांच करने को कहा। साथ ही हिमोग्लोबिन की मात्रा के अनुसार वर्गीकृत करते हुए उन्हें आयरन की गोली एवं उचित आहार का सेवन करने के लिए बताने को कहा। जिससे उनके शरीर में हीमोग्लोबिन की पर्याप्त मात्रा रहे। साथ ही जिला पदाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना।

जिला पदाधिकारी ने जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत ग्राम पंचायत अतिमी के ग्राम अमीरपुर में वृक्षारोपण का कार्य किया।

जनता दरबार में अपर समाहर्ता बक्सर, उप विकास आयुक्त बक्सर, जिला शिक्षा पदाधिकारी बक्सर, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस बक्सर, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी बक्सर एवं अन्य विभागों से संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu