Ad Code


रक्षाबंधन पर्व पर पेड़-पौधो को रक्षा सुत बांध पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश- rakshabandhan




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- रक्षा बंधन पर्व के अवसर पर संजीवनी शिशु विद्या मंदिर अटांव के प्रचार्या से अनुमति ले मानव संसाधन विकास समिति ,बक्सर के अध्यक्ष डाॅ٠ वीरकर्ण कुमार सिंह ने पर्यावरण संरक्षण अभियान के तहत पौधों को रक्षासूत बांधकर छात्रों को प्रेरित किया। वहीं उन्होंने दर्जनों पौधों का रोपण भी किया। 


इस दौरान मानव संसाधन विकास समिति बक्सर के अध्यक्ष डाॅ٠ वीरकर्ण कुमार सिंह ने संस्थान के सभी अधिकारियों एंव कर्मचारीयों तथा छात्र -छात्राओ ने पार्यावरण को संरक्षित के लिए प्रेरित करते हुए संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि हम लोग पेड़ -पौधो को अपने परिवार का सदस्य मानते हुए राखी बांध रहे है। जिससे उनकी समय-समय पर देखभाल करते हुए। उनकी और अपने जीवन की हिफाजत कर सकें। छात्रों को पेड़ -पौधा से मिलने वाली ऑक्सीजन, छाव, फल, जड़ी-बुटि, के रूप में मिलता है। वे हमें बिना किसी स्वार्थ के यह सब प्रदान करते है इस लिए हमे भी पेड़-पौध को बचाने का कर्तव्य निभाना चाहिए।

इस मौके पर मानव संसाधन विकास समिति के सदस्य दिपक कुमार एंव राजेश सिंह कुशवाहात तथा संस्थान के प्रचार्या अमृता कुमारी, प्रशासनिक पदाधिकारी सुमित कुमार, शिक्षिका ममता कुमारी, शवेता पांडेय, आकृति कुमारी, मिंकु कुमारी तथा सभी शिक्षकों सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu