Ad Code


54 लाख के गबन मामले में फंसे ब्रह्मपुर बीडीओ आशीष मिश्रा,डीएम ने दिए एफआईआर के आदेश- bdo-curruption




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- ब्रह्मपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी आशीष कुमार मिश्रा का नाम भ्रष्टाचार में सामने आने के बाद जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। दरअसल, ब्रह्मपुर बीडीओ आशीष मिश्रा सहित आधा दर्जन लोगों पर 54 लाख रुपए के गबन मामले में मोतिहारी डीएम कपिल अशोक ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला मोतिहारी जिले के आदापुर प्रखण्ड का है. जहां सरकारी योजनाओं के नाम पर 54 लाख रुपए की निकासी तो कर ली गई लेकिन काम के नाम पर एक ईंट तक नहीं रखी गई. दरअसल आदापुर के पूर्व प्रमुख लालमुन नेशा, तत्कालीन बीडीओ आशीष मिश्रा ने करीब 25 योजनाओं का कार्य एक चेहते वेंडर जानकी इंटरप्राइजेज के सचिन कुमार चौबे को दे दिया. लेकिन किसी भी योजना पर एक ईंट तक नहीं रखी गई एवं 54 लाख रुपए की निकासी कर ली गई. 

वही जब घोटाले की जानकारी मोतिहारी डीएम कपिल अशोक को मिली तो तीन सदस्यीय एसआईटी टीम गठित कर मामले की जांच कराई गई. जांच में पाया गया की एक ही एजेंसी जानकी इंटर प्राइजेज को 25 योजना का सिर्फ काम ही नहीं दिया गया बल्कि 70 % से 90 % तक बिना कार्य किए पैसे का भुगतान भी कर दिया गया है. इन 25 योजनाओं में अभी 10 योजनाओं का जांच पूरा हो गया है. जिसमें 54 लाख रुपए की घोटाले की पुष्टि हो गई है. अन्य 15 योजनाओं की जांच अभी जारी है. जबकि जानकी इंटरप्राइजेज ने आदापुर के अलावा भी कई प्रखंडों में काम किया है. जांच के दौरान कार्रवाई से बचने के लिए जानकी इंटरप्राइजेज ने गबन का 43 लाख रुपया वापस भी लौटाया पर बचने की यह चाल कामयाब नहीं हो सकी.

डीएम कपिल अशोक ने चार पन्ने के अपने आदेश में आदापुर प्रखंड के तत्कालीन बीडीओ व वर्तमान में बक्सर के ब्रम्हपुर में पदस्थापित बीडीओ आशीष मिश्रा सहित तत्कालीन आदापुर प्रखण्ड प्रमुख, एजेंसी जानकी इंटरप्राइजेज पर एफआईआर का आदेश दिया है. साथ ही कार्यपालक सहायक को तत्काल प्रभाव से सेवा मुक्त करने का आदेश भी दिया है. साथ ही सभी पर सर्टिफिकेट कैश कर पैसा वसूलने का भी आदेश दिया है. वही इस गबन मामले की खबर सामने आने से सूबे के भ्रष्ट अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu