Ad Code


स्वतंत्रता दिवस पर हेरिटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन- independence-day




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- सोमवार को देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले में हेरिटेज स्कूल के सीनियर सेकेंडरी एवं जूनियर दोनों ही शाखाओं में स्कूल के प्रेसिडेंट प्रेम कुमार पाठक एवं निदेशक डॉ प्रदीप कुमार पाठक ने देश के महान शहीदों को पुष्प् अर्पित करते हुए सम्मिलित रूप से  झंडोत्तोलन किया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने काफी उत्साह के साथ  देश भक्ति से जुड़े कई मनमोहक कार्यक्रम पेश किये जो संदेशवाहक तथा समाज की कुरीतियों को प्रकाशित करने वाले थे। अंततः हेरिटेज स्कूल परिवार की तरफ से शिक्षको तथा स्कूल  प्रबंधन के सदस्यो  द्वारा आजादी के स्वर्णिम 75वर्ष पूरा करने के पावन अवसर पर  स्वतंत्रता, स्वाधीनता एवं स्वराज के मतलब को समझाते हुए बच्चों को संस्कार एवं  गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अर्जित करके ,सार्थक देश सेवा के लिए प्रेरित किया।


वहीं स्कूल के सचिव सह निदेशक डॉक्टर प्रदीप कुमार पाठक ने  आजादी के अमृत महोत्सव के इस पावन  76 वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर प्रथम स्वतंत्रता दिवस अर्थात 15अगस्त 1947 के दैदीव्यमान अहले सुबह की ऐतिहासिक स्मृतियों को सबके समक्ष रखते हुए स्वतंत्र भारत  को संरक्षित एवं समृद्ध बनाने की बात कही। बच्चों को अपने  राष्ट्र एवम संविधान के प्रति निष्ठा रखते हुए सच्चेदेशभक्त बनने की अपील की तथा विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों के साथ साथ समस्त देशवासियों को इस पावन पर्व मनाने का गौरव प्राप्त करने के लिए ढेर सारी शुभकामनायें दी। झंडोत्तोलन के पश्चात स्कूल के प्रेसीडेंट श्री प्रेम कुमार पाठक ने स्कूल में वृक्षारोपण करके सबको आज़ादी के साथ प्रकृति के प्रति सबको अपनी जिम्मेदारी से अवगत कराया।  तत्पश्चात, बच्चों के द्वारा प्रस्तुत मनमोहक  प्रस्तुतियों की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेनेवाले बच्चों में कस्तूरी,आस्था, तनु, रिद्धि,वैष्णवी,खुशी, अंकिता,दिलशान, निवेद,अमन, प्रांजल,तन्नू,आकृति, अनन्या ,आशीष,रिया आदि शामिल रहे, जबकि शिक्षक के रूप में विनय, मनीष , मीनू, विवेक ,रागिनी,अलका ,
केसर,अंकिता,प्रांजल,चंद्राचार्य शर्मा,पूनम,अभिनंदन, रविकृष्ण, रवि रंजन इत्यादि की भूमिका अहम रही। 


वही कार्यक्रम समापन के बाद धन्यवाद ज्ञापन देते हुए स्कूल के वाइस-प्रिंसिपल पुष्पेन्दु मिश्रा ने सबकी सक्रिय भागीदारी और निदेशक डॉ प्रदीप पाठक के कुशल नेतृत्व की सराहना की और बच्चों को प्रेरणा लेने का आह्वान किया।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu