Ad Code


खतरे की निशान से ऊपर बह रही गंगा,जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट,बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के सभी सीओ को डीएम ने दी नसीहत- ganga-river



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है ऐसे में निचले इलाकों से लोग सुरक्षित स्थानों पर पलायन करने को मजबूर है। वही बक्सर में गंगा का पानी खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गई है। प्रतिघंटे दो से तीन सेमी की वृद्धि दर्ज की जा रही है। गुरुवार को गंगा का जलस्तर जिले में 59.55 सेमी मापी गई जो चेतावनी बिंदु से 23 सेमी अधिक बताई जा रही है। 

गंगा आरती के संयोजक लाला बाबा ने कहा कि दो दिन पूर्व गंगा का जलस्तर स्थिर होने के बाद फिर से वृद्धि शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि रामरेखा घाट पर स्थित विवाह मंडप में पानी भर चुका है इसके अलावा अन्य घाटों के सीढ़ियों के ऊपर तक गंगा का पानी आ गया है।

वही गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी रहने से जिला प्रशासन के द्वारा औरेंज अलर्ट जारी किया जा चुका है। जल संसाधन विभाग ने चेतावनी दी है कि जिले के अन्य निचले हिस्सों में जल्द ही खतरे के निशान से ऊपर जलस्तर पहुंचने की आशंका है। वही बक्सर जिलाधिकारी अमन समीर ने अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। लोगों को गंगा किनारे नहीं जाने की नसीहत दी गई है। तेज धारा के कारण खतरा है। साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के सभी अंचलाधिकारियों को डीएम ने क्षेत्र में भ्रमण करते रहने का निर्देश दिया है।

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu