Ad Code


माँ के द्वितीय पुण्यतिथि पर पुत्र ने बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का किया वितरण- simri-village




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  सिमरी प्रखंड के सिमरी गांव निवासी आकाश राज पान्डेय ने अपने माँ रीता देवी के स्वर्गवास होने के बाद द्वितीय पुण्यतिथी मंगलवार को समारोहपूर्वक मनाया। इस दौरान सैकड़ों गरीब बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण भी किया गया। यह कार्यक्रम सिमरी स्थित विष्णुदीपन संस्कृत प्राथमिक सह मध्य विद्यालय के प्रांगण में स्कूल के प्रधानाचार्य आकाश राज पान्डेय के द्वारा आयोजित किया गया था। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी नासिर अली उपस्थित रहे। इसके अलावा विशिष्ट अतिथि में स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि प्रमोद पान्डेय,जदयू नेता राजकुमार शर्मा,भाजपा नेता नगेन्द्र यादव,जदयू नेता चुनमुन ओझा,पूर्व बीडीसी अर्जुन यादव,डॉ अरविंद पान्डेय,राजनारायण पान्डेय,विकास पान्डेय शामिल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव तिलकधारी पान्डेय ने किया।


वही मुख्य अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सर्वप्रथम आयोजनकर्ता आकाश पान्डेय के स्वर्गीय माता जी के तैल्य चित्र पर माला पहनाकर एवं पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । इस मौके पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्राथना करते हुए उन्हें एक कर्तव्यनिष्ठ, ईमानदार एवं धार्मिक गृहणी बताते हुए वक्ताओं ने उनके बताए गए रास्ते पर चलने की सीख दी। वही आकाश पान्डेय ने कहा कि माँ त्याग और बलिदान की प्रतिमूर्ति होती है। वह अपने बच्चे की कुशलता के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर करने को तत्पर रहती है। एक आदर्श माँ के सारे गुणों का समावेश था उनमें। उन्होंने सदैव गरीब, असहायों की भलाई के लिए कार्य किया। माँ का प्रेम निःस्वार्थ होता है। पुत्रों की सेवा करते हुए वह कभी नहीं सोचती कि उसके उपकारों का प्रतिफल मिलेगा। धरती पर भगवान का दूसरा रूप मां होती है। माताजी हमेशा से गरीब लोगों की मदद करना चाहती थी। उनका हमें छोड़कर जाना एक अपूर्णीय क्षति है जिसकी कभी भरपाई नहीं हो सकती है।


उन्होंने कहा कि इसीलिए उनके द्वितीय पुण्यतिथि पर जरूरतमंद बच्चों को पाठ्य पुस्तकों व सामग्री का निशुल्क वितरण किया गया। इस मौके पर तिलकधारी पान्डेय ने कहा कि गरीब बेसहारा परिवारों की मदद करना ही इंसानियत का फर्ज है। अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए जदयू नेता तिलकधारी पान्डेय ने कहा कि भविष्य में गरीब बेसहारा बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के लिए स्व. रीता देवी की याद में एक संस्था का निर्माण कर सामाजिक सरोकार का कार्य बड़े पैमाने पर किया जाएगा।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu