Ad Code


यक्ष्मा उन्मूलन में प्रतापसागर के मेथोडिस्ट हॉस्पिटल ने स्वास्थ्य विभाग को हरसंभव सहयोग का दिया भरोसा- health-department




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  बीते दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम डुमराँव अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत NH84 पर प्रतापसागर स्थित मेथोडिस्ट अस्पताल पहुँची। 

दरअसल, वर्ष 2025 तक टीबी उन्मूलन के लिए निर्धारित महत्वकांक्षी लक्ष्य की दिशा में किए जा रहें प्रयासों पर कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण स्वाभाविक रूप से आघात पहुंचा है। स्वास्थ्य विभाग ने टीबी उन्मूलन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। विभाग मार्च महीने को जन आंदोलन के रूप में मनाएगा ।


वही बक्सर जिला में यक्ष्मा उन्मूलन को गति देने पहुंचा स्वास्थ्य विभाग का केंद्रीय टीम ने हर प्रखंड का टीम ने दौरा किया तथा रोगियों से बात की। अंतिम दिन मंगलवार को पांच सदस्यीय केन्द्रीय टीम बेंगलोर यूटीआई के डॉ उमाशंकर प्रसाद, सीएचएआई डॉ मनोज सिंह, यूआईएसयू डॉ अरुण राणा, पटना एसआईएसयू डॉ पोली बासु एवं डॉ प्रीति सिंह के साथ बिहार राज्य टीबी उन्मूलन के प्रभारी डॉ बी के मिश्रा, डब्लूएचओ के सदस्य डॉ सौरभ कुमार एवं पटना के टीबी रोग विशेषज्ञ डॉ रविशंकर ने संयुक्त रूप से प्रतापसागर स्थित मेथोडिस्ट अस्पताल का निरीक्षण किया और अस्पताल में इलाज कराने आए दर्जनों रोगियों से बात की। 

इस दौरान राज्य यक्ष्मा उन्मूलन टीम ने अस्पताल आधीक्षक डॉ आर के सिंह के कक्ष में सरकार द्वारा चलाए जा रहें यक्ष्मा उन्मूलन की विस्तृत जानकारी देते हुए घंटों विचार विमर्श किया। टीम से मेथोडिस्ट अस्पताल के अधीक्षक डा. आर. के. सिंह ने बताया कि मेथोडिस्ट अस्पताल सरकार द्वारा यक्ष्मा उन्मूलन के लिए चलाई जा रही योजनाओं को सफल बनाए जाने को हर संभव सहयोग देने को तैयार है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu