Ad Code


डीके कॉलेज में शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई स्नातक खण्ड-2 की परीक्षा,तीन कालेजों का पड़ा है सेंटर- center-college




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  डुमराँव के डीके कॉलेज में शुक्रवार को स्नातक द्वितीय खंड (सत्र 2019-22) की परीक्षा शांतिपूर्ण वातावरण में कदाचार मुक्त संपन्न हुई। इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए महाविद्यालय के प्रधानाचार्य सह केंद्र अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि हमारे यहाँ स्नातक की सेकेंड ईयर परीक्षा शांतिपूर्ण चल रही है। उन्होंने बताया कि दो पालियों में परीक्षा कदाचार मुक्त संपन्न कराई गई। प्रथम पाली में केमेस्ट्री एवं फिजिक्स ऑनर्स तथा द्वितीय पाली में इकोनॉमिक्स, सोशियोलॉजी व भाषा एवं साहित्य की परीक्षा ली गई। उन्होंने बताया कि स्थानीय कॉलेज में जिले के कई कॉलेजों के बच्चों का परीक्षा केंद्र बना हुआ है। इसमें मुख्य रूप से सुमित्रा महिला कॉलेज, डीएसएसवी कॉलेज सिमरी,डीके कालेज डुमरी आदि कालेजों के नाम शामिल है।

उन्होंने बताया कि दोनों पालियों में हजार से अधिक परीक्षार्थियों के लिए केंद्र बनाया गया था। जिसमें पहले पाली में 212  तथा दूसरे पाली में 309 परीक्षार्थी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि परीक्षा बीते 19 जुलाई से शुरू है जो आगामी 04 अगस्त तक चलेगी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के बनाये नियमों का पालन करते हुए कदाचार मुक्त परीक्षा ली जा रही है। वीक्षकों को किसी प्रकार के कदाचार पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस बीच कदाचार के आरोप में एक भी परीक्षार्थी को निष्कासित नहीं किया गया है। 

परीक्षा केंद्र की व्यवस्था को दुरुस्त रखने में कंट्रोलर डॉ राजू मोची,ACS डॉ अब्दुल कैस, विकास सिंह,राहुल सिंह,प्रो. मोहम्मद इमरान,प्रो. सतेंद्र सिंह,रामजतन पान्डेय,भूपेंद्र सिंह,शिक्षिका सुनीता पान्डेय,शिक्षिका रेखा कुमारी सहित कॉलेज के सभी स्टाफों की भूमिका सराहनीय है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu