Ad Code


पर्यावरण संरक्षण के लिए संकल्पित अँखुआ संगठन ने 100 वें सप्ताह पर किया पौधरोपण- ankhuaa-team




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- अँखुआ टीम द्वारा हर सप्ताह पौधारोपण अभियान चलाया जाता है जिसका 100 वाँ सप्ताह पुरा होने पर बक्सर के किला मैदान में संगठन की ओर से पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर अँखुआ के सदस्यों ने अपने विचारों को व्यक्त करते हुए कहा कि प्रकृति का हर इंसान के जीवन में एक अहम महत्व होता है। हमारे जीवन के लिए मूलभूत और प्राथमिक जरूरत स्वस्थ पर्यावरण है। यह तभी संभव है जब हमारे अंदर प्रकृति के प्रति प्रेम और उसके महत्व की जानकारी हो।

 अँखुआ टीम के सदस्य शिवम् पाठक ने बताया कि 100 वाँ सप्ताह  पूरा होने के अवसर पर अँखुआ टीम के सदस्यों द्वारा पीपल और बरगद के पौधे लगाए गए। अँखुआ टीम द्वारा यह संकल्प लिया गया कि जबतक शरीर को श्वास की जरूरत है तबतक पौधारोपण कार्यक्रम चलता रहेगा। अब तक बक्सर शहर में अलग-अलग जगहों पर  250 से ज्यादा पौधे लगाए गए और उनमें से बहुत ज्यादे तो पेड़ का स्वरूप ले चुके हैं। उन्होंने बताया कि पौधे लगाने के साथ ही पौधों का घेराव कर दिया जाता है और जब तक पौधे बड़े  नहीं हो जाते ,उनका लगतार  देखरेख होता और पानी डाला जाता जो सबसे महत्वपूर्ण कार्य है।

वही वरिष्ठ सदस्य कन्हैया मिश्रा ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण बहुत जरूरी है प्रकृति को संतुलन रखने का सबसे उत्तम उपाय पौधारोपण करना है। इस अवसर पर डॉ कन्हैया मिश्रा, चन्दन कत्यान, राजीव रंजन,राजेश कुमार, शिवम् पाठक,नित्यानंद पाठक, आशुतोष दुबे,सुनील कुमार,डब्लू कुमार, रोहित उपाध्याय,रियान कुमार, ब्रजेश कुमार सहित संघ के कई सदस्य उपस्थित रहे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu