Ad Code


व्यवसायी से लाखों रुपए की धोखाधड़ी मामले में दारोगा लक्ष्मण सिंह पर लगा अभियुक्त से साठगांठ का आरोप- simri-police




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  एक तरफ जहां जिले में साइबर क्राइम और धोखाधड़ी के मामलो को लेकर पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह और ASP श्रीराज काफी गम्भीर है जिसका ताजा उदाहरण डुमराँव के 24 नम्बर वार्ड के निवासी संजीव कुमार के साथ बीते दिनों बिजली बिल के नाम पर हुए 1 लाख 65 हजार रुपये के साइबर फ्रॉड को ASP की ततपरता से त्वरित कार्यवाही करते हुए तत्काल पैसे रिकवर कर लिए गए।

 वही दूसरी तरफ सिमरी थाना क्षेत्र के रामोपट्टी गाँव निवासी बिल्डिंग मेटेरियल के व्यवसायी गंगा सागर पान्डेय ने स्थानीय थाना में तैनात दारोगा लक्ष्मण सिंह के ऊपर कई गम्भीर आरोप लगाए है। व्यवसायी ने बताया कि गाँव के ही विजय शंकर पान्डेय उर्फ पिंटू पान्डेय के खिलाफ एक वर्ष पूर्व मैने 11 लाख 48 हजार रुपए धोखाधड़ी का प्राथमिकी दर्ज कराया था जिसका जांच तत्कालीन डीएसपी के.के सिंह के द्वारा किया गया। और जांच में घटना सत्य साबित होने के बाद दिनांक 26/04/21 को मुख्य अभियुक्त विजय शंकर पान्डेय उर्फ पिंटू पान्डेय को अविलंब गिरफ्तार करने तथा फिरारी की हालत में कुर्की जब्ती की कार्यवाई करने का निर्देश केस के आईओ लक्ष्मण सिंह को दिया गया था। लेकिन,हैरत की बात है कि केस सुपरविजन के एक वर्ष से अधिक होने के बावजूद अभियुक्त की गिरफ्तारी अबतक नही की गई। 

इस मामले में पीड़ित व्यवसायी ने केस के आईओ दारोगा लक्ष्मण सिंह पर अभियुक्त के साथ मिलीभगत होने की न सिर्फ आशंका जताई है बल्कि ,साठगांठ कर लाखों के धोखाधड़ी के अभियुक्त को बचाने का आरोप लगाया है। पीड़ित का कहना है कि इस मामले में पुलिस की लापरवाही से आरोपी खुलेआम घूम रहा है और उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां दे रहा है। उन्होंने कहा कि न्याय की गुहार कई बार लगाया जा चुका है लेकिन अबतक न तो पैसे वापस मिले और नाही केस में कोई कार्यवाई हुई। बताया जा रहा है सिमरी के वर्तमान थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर के द्वारा धोखाधड़ी के इस मामले में कार्यवाई करने का निर्देश केस के आईओ को लगातार दिया जाता रहा है लेकिन,दारोगा लक्ष्मण सिंह हर बार थानाध्यक्ष के निर्देशो का अवहेलना करता रहा। नतीजा, यह हुआ कि एक वर्ष से इस कांड का निष्पादन नही हो सका। 

वही इस मामले के सम्बंध में सहायक पुलिस अधीक्षक सह डुमराँव डीएसपी श्रीराज ने कहा कि किन कारणों से यह केस पेंडिंग पड़ा हुआ है इसकी जांच कर उचित कार्यवाई की जाएगी।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 






 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu