Ad Code


खाते से 27 लाख 43 हजार का अवैध निकासी मामले में कुख्यात आशीर्वाद मिश्रा गिरफ्तार- koransaray-police




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- कोरानसराय थानाध्यक्ष जुनैद आलम ने पेंशनर के खाते से फर्जीवाड़ा कर 27 लाख 43 हजार रुपए का अवैध निकासी करने के मामले में पांडेयपुर गांव निवासी कुख्यात आशीर्वाद मिश्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी अपने पड़ोसी तथा पिता के मित्र रामप्रभाव पांडेय के खाते से फर्जीवाड़ा कर 27 लाख 43 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली है। पीड़ित पेंशनर है तथा उनकी उम्र 86 वर्ष की है। बुढ़ापे के वजह से वे अकेले बैंक नहीं जा सकते थे दूसरी तरफ आशीर्वाद के पिता दरोगा मिश्र भी पेंशनर है तथा अक्सर दोनो साथ में बैंक जाते थे। उन्हें ले जाने के दौरान ही आशीर्वाद ने अपने विश्वास में लेकर उनके तीनों खातों पर अपना मोबाइल नंबर ऐड करवा लिया तथा बड़ी चालाकी से चेक बुक और एटीएम भी जारी करवा खुद उनके खाते का संचालन करने लगा था।


इसी दौरान वह कोरान सराय स्थित रामप्रभाव पांडेय के एसबीआई, डीबीजीबी तथा पोस्ट ऑफिस के खाते से कई किश्तों में कुल 27 लाख, 43 हजार, 603 रुपए की अवैध निकासी कर लिया। इस बात की जानकारी पीड़ित को तब हुई जब पेंशनर के पुत्र रंगनाथ पांडेय अपने गांव आए तथा अपने छोटे भाई की बेटी की शादी के लिए पिता के खाता से पैसा निकासी करना चाहे तो देखा कि खाते में एक भी रुपया नहीं बचा है।

जब उन्होंने स्टेटमेंट निकलवाया तो पता चला कि आशीर्वाद मिश्र अपने मोबाइल नंबर को भी खाते में ऐड करवा चुका है तथा एटीएम और चेक बुक भी जारी करवा चुका है। रंगनाथन ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि पिछले वर्ष उनकी मां का निधन हो गया था जिसके बाद पिता मेंटल स्ट्रेस के दौर से गुजर रहे थे।

जानकारी के अनुसार मामला उजागर होने के बाद पीड़ित पक्ष द्वारा अपना रुपया वापस कराने के लिए आशीर्वाद पर दबाव बनाया गया था। जानकारों की माने तो कोरान सराय पुलिस ने दोनों के बीच समझौता कराते हुए 28 मई तक आशीर्वाद को रुपया लौटाने का समय दिया था। लेकिन निर्धारित समय तक जब उसने रुपए नहीं लौटाए तो पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 






 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu