Ad Code


प्रथम पुण्यतिथि पर याद किये गए प्रखर समाजसेवी परशुराम पाठक,स्मृति में बनेगा धर्मशाला- thursday-simri




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  गुरुवार को सिमरी प्रखंड अंतर्गत नियाजीपुर पंचायत के (महेश पाठक के डेरा) गाँव में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर प्रखर समाजसेवी स्व. परशुराम पाठक को उनके प्रथम पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया गया। सबसे पहले लोगों ने उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया। फिर दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। इस सभा में जिले के दर्जनों प्रबुद्ध लोगों के अलावे कई स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

वही वक्ताओं ने कहा कि स्व. परशुराम पाठक अपने पूरे जीवन काल में दियारांचल के विकास व भलाई के लिए काम करते रहे। खासकर, नवजवानों के प्रति उनकी त्याग और समर्पण की भावना ही आज भी उन्हें युवाओं के जहन में जिंदा रखा है। वक्ताओं ने कहा कि लगातार 40 वर्षों से महावीर पूजा समिति के बतौर संयोजक उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिताओं के विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने के साथ साथ नवजवानों का हौसला अफजाई किया करते थे। दशहरे के वक्त प्रत्येक वर्ष महावीर पूजा समिति के बैनर तले खेलकूद, दंगल,फुटबॉल, क्रिकेट, घोड़ा रेस,कबड्डी आदि खेलों का आयोजन भव्य रूप में करते थे। जिसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को खेल सामग्री एवं पुरस्कार से पुरस्कृत किया करते थे।

वक्ताओं ने कहा कि श्री पाठक अपने जीवनकाल में गाँवो के विकास के लिए भी उन्होंने अपना योगदान दिया है जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। दियारांचल में सड़क,स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए हमेशा मुखर हो कर सरकार से मांग करते रहते थे। साथ ही सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लगातार आवाज बुलंद कर लोगों को जागरूक करने का काम उन्होंने किया था। अंत में सभा का धन्यवाद ज्ञापन स्व. श्री पाठक के पुत्र मनोज पाठक ने किया। जिसके बाद लोगों ने नम आंखों से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्राथना की। 

इस सम्बंध में मनोज पाठक ने बताया कि आने वाले कुछ वर्षों में पिताजी के स्मृति में कई सारे सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि उनका सपना था कि इलाके के नवजवानों को ओपन जिम मुहैया कराई जाए जिससे युवाओं की फिटनेस अच्छी बन सके। मनोज पाठक ने कहा कि इसको भी पूरा किया जाएगा साथ ही उनकी याद में एक धर्मशाला का निर्माण करा कर उनकी आदमकद प्रतिमा स्थापित की जाएगी।







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu