Ad Code


ईद की नमाज अदा कर मांगी गई अमन-चैन की दुआ,सिमरी में प्रशासनिक व्यवस्था रहा दुरुस्त- simri-block




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- एक महीने के रोजे के बाद मंगलवार को खुशी और उल्लास के वातावरण में ईद-उल-फितर मनाई गई। जिले भर में ईदगाहों व मस्जिदों में रोजेदारों सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज अदा कर अमन चैन की दुआ मांगी। सोमवार को देर रात तक बाजार में फल, सेवई व दूध की खरीददारी के लिए मुसलमानों की भीड़ देखी गई। चांद देखे जाने की सूचना के साथ ही मुस्लिम समुदाय के बीच ईद की मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो गया। 


मंगलवार की अहले सुबह मुस्लिम धर्मावलंबी स्नान के बाद नए कपड़ों में सज-धज कर ईदगाहों और मस्जिदों की ओर रुख करने लगे। ईदगाहों तथा मस्जिदों में नमाजियों के साथ छोटे-छोटे बच्चों की भीड़ ने माहौल उत्सवी बना दिया। इस दौरान ईदगाह व मस्जिद के बाहर प्रशासनिक नुमाइंदों की पहरेदारी देखी गई। शांतिपूर्ण व भाईचारे के प्रतीक ईद के मौके पर कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सिमरी प्रखंड क्षेत्र में पुलिस प्रशासन मुस्तैद दिखा।


ईद को लेकर स्थानीय प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा। शांतिपूर्वक ईद संपन्न कराने के लिए पुलिस क्षेत्र में लगातार गश्त करती रही। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार सिंह और सिमरी थाना अध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर भारी संख्या में पुलिस जवानों के साथ सुबह से ही प्रखंड क्षेत्र का दौरा कर स्थिति जायजा लेते रहे। इस दौरान बीडीओ व थानाध्यक्ष  संयुक्त रूप से क्षेत्र भ्रमण कर सभी मस्जिदों एवं ईदगाहों का मुआयना किये व विधि व्यवस्था को दुरुस्त करते नजर आए। वही प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय सिंह ने सभी क्षेत्रवासियों को ईद की बधाई देते हुए शान्ति व्यवस्था कायम रखने में प्रशासन का सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu