Ad Code


उधूरा में सांस्कृतिक कार्यक्रम में पारंपरिक लोक गीतों से भोजपुरी कलाकारों ने बिखेरे जलवे- bhojpuri-program




By- Gulshan Singh
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  शुक्रवार की देर शाम ब्रह्मपुर प्रखंड अंतर्गत उधूरा गाँव में समाजसेवी राजू कुमार पान्डेय के नवनिर्मित भवन के गृहप्रवेश समारोह के उपलक्ष्य में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें भोजपुरी जगत के जानेमाने कलाकार कमलबास कुँवर 'ब्यास' , गायक सह अभिनेता गोपाल राय, गायक अशोक मिश्रा,बिनय मिश्रा,बुलेट तिवारी,विकास तिवारी,अभिनन्द ओझा,अर्चना तिवारी,प्रियंका पायल आदि कलाकारों ने एक से बढ़ कर एक पारंपरिक भोजपुरी लोकगीत व संगीत प्रस्तुत किये।


कार्यक्रम का उदघाटन बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता धनजी पान्डेय,हरिकिशुन तिवारी, राजु वर्मा,टाना यादव, अजय सिंह, टुनटुन कुंवर, बच्चन उपाध्याय ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस दौरान आयोजक मंडल द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत फूल माला व अंग वस्त्र से सम्मानित कर के किया गया।


वही कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि धनजी पान्डेय ने आयोजनकर्ता राजू कुमार पान्डेय को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से न सिर्फ समाज में एकजुटता और आपसी भाईचारा बढ़ता है बल्कि,अपनी महान संस्कृति और सभ्यता को जानने समझने का मौका मिलता है। उन्होंने मौके पर उपस्थित कलाकारों से भोजपुरी गीत संगीत से अश्लीलता दूर रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अश्लीलता गायकी ही नही समाज को भी विनाश के गर्त में ले जाती है। 

कार्यक्रम की शुरुआत दुगोला रामायण के सुपरस्टार कमलबास कुँवर 'ब्यास' ने देवी देवताओं के सुमिरन से किया। उन्होंने अपने पारंपरिक लोक गीतों से महफ़िल में घण्टों समा बांधे रखा। इनकी गीत " खो कौआ खो.. पियवा के देश संदेश लेके जो.." खूब तालियां बटोरी। वही भोजपुरी गायक सह अभिनेता गोपाल राय ने अपने भक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति से खूब बाहबाही लूटी। इसके अलावा भोजपुरी गायक बिनय मिश्रा ने भगवान श्री कृष्ण को सुमिरन कर अपने मधुर स्वर से माहौल को भक्तिमय बना दिया। इसके अलावा बुलेट तिवारी भी अपने अलग अंदाज में श्रोताओं को झूमने पर मजबूर किया, वही गायक अशोक मिश्रा ने देवी गीत व लोक संगीत से जलवा बिखेर दिया।

वही चर्चित मंच उद्घोषक जयप्रकाश जिद्दी एवं गुड्डू आजाद ने भी लोगों के मनोरंजन में कोई कसर नहीं छोड़ा। कार्यक्रम के बीच बीच में अपनी शेरो शायरी का जलवा भी दिखाते रहे। 

इस मौके पर सिमरी के शिक्षाविद राकेश पान्डेय,भाजपा नेता सुशील राय, नैनीजोर मुखिया गौरीशंकर तिवारी,भाजपा नेता उमाशंकर पान्डेय,हरेराम पान्डेय,हरेकृष्ण पान्डेय,मुखिया मिसिर,उमेश मिश्रा,मुकेश राय सहित सैकड़ों क्षेत्रीय सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu